होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

बीजेपी समर्थकों को चाकू घोंप दिया, गुनाह- मोदी के पीएम बनने का जश्न मना रहे थे

तीन बीजेपी समर्थकों ने एक मस्जिद के पास नारेबाजी की थी। उसके बाद से ही 20-25 दूसरे समुदाय के लोगों ने उनका बाइक पर पीछा किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | June 10, 2024 15:59 IST
बीजेपी समर्थकों पर हमला
Advertisement

कर्नाटक के मेंगलुरू से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां पर दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने बीजेपी समर्थकों को चाकू घोंप दिया। उन समर्थकों का गुनाह यह रहा कि वे सभी मोदी के प्रधानमंत्री बनने से खुश थे, शपथ ग्रहण समारोह के बाद जश्न मना रहे थे। लेकिन किसी बात को लेकर बहस हो गई और बात चाकू से हमले करने तक आ पहुंची।

आखिर यह मामला क्या है?

बताया जा रहा है कि तीन बीजेपी समर्थकों ने एक मस्जिद के पास नारेबाजी की थी। उसके बाद से ही 20-25 दूसरे समुदाय के लोगों ने उनका बाइक पर पीछा किया। लगातार पीछा करने के बाद तीन समर्थकों खुद ही एक बार के पास रुक गए जहां पर दोनों ही समुदायों के बीच में बहस हो गई। हालात इतने बिगड़ गए बीजेपी समर्थकों पर हमला कर दिया गया। उस हमले में एक समर्थक गंभीर रूप से घायल हुआ, वही दूसरा खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

Advertisement

कर्नाटक में पहली भी हो चुकी हिंसा

पीड़ित बीजेपी समर्थक की पहचान हरीश और नंदकुमार के रूप में हुई है। दोनों ही मेंगलुरू के रहने वाले हैं। अभी के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। वैसे कर्नाटक में इस तरह की राजनीतिक हिंसा कोई नई बात नहीं है, कई मौकों पर ऐसा देखने को मिला है। राज्य में कई बार सांप्रदायिक हिंसा भी देखने को मिल चुकी है, उस वजह से कई मौकों पर जमीन पर तनाव की स्थिति बनी रहती है।

Advertisement

बीजेपी चुप, कांग्रेस ने भी नहीं दिया बयान

अभी तक इस मामले पर बीजेपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, कांग्रेस ने भी कोई बयान जारी नहीं किया है। जानकारी के लिए बता दें कि रविवार शाम को नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। उनके साथ 72 मंत्रियों ने भी शपथ ली है, बड़ी बात यह है कि सहयोगियों को जगह देने की वजह से इस बार मोदी का मंत्रिमंडल सबसे बड़ा बन चुका है। एक और दिलचस्प बात यह है कि इस बार 79 साल के मांझी को भी कैबिनेट में जगह दी गई है, जबकि बीजेपी का यह नियम रहा है कि 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को कोई भी ऐसा पद नहीं दिया जाता है।

Advertisement
Tags :
Narendra Modi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement