होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करते…', राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर नूपुर शर्मा की भी हुई एंट्री

Nupur Sharma Reaction: नुपुर शर्मा ने कहा कि जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उसका विनाश कर देता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 02, 2024 15:29 IST
नूपुर शर्मा। (इमेज-फाइल फोटो)
Advertisement

Nupur Sharma Reaction: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बीजेपी पर देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता के बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी उन्हें माफी मांगने के लिए कह रही है। इसी बीच, नुपुर शर्मा ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उसका विनाश कर देता है।

नुपुर शर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि हिंसक हिंदू नहीं बल्कि वो हैं जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करते हैं। धर्म एव हतो हन्ति धर्मो रक्षति रक्षितः। तस्माद्धर्मो न हन्तव्यो मा नो धर्मो हतोऽवधीत्। मतलब जो स्वधर्म (हिंदू) विमुख होकर धर्म का विनाश कर देता है, उस का विनाश धर्म कर देता है। जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है| उन्होंने इसमें राहुल गांधी का नाम नहीं लिया है।

Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर सियासी बवाल

सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता। ये लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे हिंसा की बात करते हैं। नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है। ये ठेका भारतीय जनता पार्टी का नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष ने सदन में भगवान शिव की फोटो दिखाई। राहुल ने कहा कि शंकर भगवान से सच, साहस और अहिंसा की प्रेरणा मिलती है। उनका कहना था, भगवान शिव कहते हैं कि डरो मत, डराओ मत। उन्होंने भगवान शिव की अभय मुद्रा की बात करते हुए कहा कि इस मुद्रा की बात इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन, सभी धर्मों में हैं।

ध्यान देने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद दो बार राहुल गांधी के भाषण के दौरान खड़े होकर आपत्ति जताई थी। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों ने भी यही किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से हिंदुओं पर किए गए कमेंट के लिए माफी मांगने को कहा।

Advertisement
Tags :
nupur sharmaRahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement