scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede CCTV Video: सत्संग के बाद सेवादारों संग कार से भागा बाबा, CCTV फुटेज आया सामने

वीडियो में दिख रहा है कि बाबा के सेवक पेट्रेल पंप के बाहर लाइन में खड़े हैं और तभी उनका काफिला गुजर रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 04, 2024 16:40 IST
hathras stampede cctv video  सत्संग के बाद सेवादारों संग कार से भागा बाबा  cctv फुटेज आया सामने
हाथरस में बाबा का काफिला गुजरते हुए। (इमेज-एक्स/screengrab)
Advertisement

Hathras Stampede CCTV Video: हाथरस सत्संग में भगदड़ के बाद से चर्चा में चल रहे भोले बाबा को लेकर हर दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं। बाबा के वकील ने कहा कि वह घटना से पहले ही वहां से चले गए थे। हालांकि, घटना के बाद उनके वहां से निकलने का वीडियो वायरल हो गया है। गुरुवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो बाबा के दावों पर उंगली उठा रहा है। इस वीडियो में बाबा का कारवां निकलता हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो सत्संग में मची भगदड़ के बाद का है।

Advertisement

वीडियो में दिख रहा है कि बाबा के सेवक पेट्रेल पंप के बाहर लाइन में खड़े हैं और तभी उनका काफिला गुजर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह बेड़ा भोले बाबा का है। बता दें कि बाबा के वकील ने कहा था कि वह घटना से पहले ही वहां से चले गए थे। इस वीडियो में आखिर में समय दिख रहा है, जो 2 जुलाई दोपहर 1.23 बजे का है।

Advertisement

पुलिस ने बाबा की कॉल डिटेल की जांच की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को बाबा के कॉल डिटेल की जांच करने के बाद पता चला कि बाबा को 2:48 मिनट पर आयोजक देव प्रकाश मधुकर का कॉल आयाा था। इसमें मधुकर ने भोले बाबा को घटना की पूरी जानकारी दी थी। बाबा और मधुकर के बीच 2 मिनट 17 सेकंड तक बात हुई थी। इसके बाद बाबा की फोन लोकेशन 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी के आश्रम में मिली। इस दौरान भी बाबा ने तीन नंबरों पर कॉल की। इनमें महेश चंद्र, संजू यादव और रंजना का नाम शामिल है। बाबा का फोन 4.35 के बाद से बंद हो गया और अभी तक बंद ही है।

हाथरस हादसे पर आईजी ने दी जानकारी

हाथरस भगदड़ की घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि अब कुल 121 लोगों की जान जा चुकी है। इनमे से 2 पुरुष, 112 महिलाएं, 6 बच्चे और 1 बच्ची है। इन सभी की शिनाख्त भी हो चुकी है। पोस्टमार्टम की प्रकिया भी समाप्त हो गई है। इसमें से हाथरस के 19, बदायूं के 6, ललितपुर का 1 है। उन्होंने आगे कहा कि कासगंज के 10, अलीगढ़ के 17, शाहजहांपुर के 5, आगरा के 18, फिरोजाबाद 1, गौतमबुद्ध नगर 1, एटा के 10, मथुरा के 11, औरेया के 2, बुलंदशहर के 5, पीलीभीत 2, संभल 2, लखीमपुर 1, उन्नाव 1 गाजियाबाद 1, ग्वालियर 1, मुरैना 1, पलवल 1, फरीदबाद के 4 लोग शामिल हैं। इससे संबंधित विस्तृत खबर यहां क्लिक कर पढ़ें...

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो