scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'कोई माई का लाल पैदा नहीं…', पीएम नरेंद्र मोदी ने CAA पर कांग्रेस- सपा को दिया चैलेंज

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और सपा ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाने की कोशिश की। उन्होंने उत्तर प्रदेश और पूरे देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश की।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 16, 2024 14:56 IST
 कोई माई का लाल पैदा नहीं…   पीएम नरेंद्र मोदी ने caa पर कांग्रेस  सपा को दिया चैलेंज
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

PM Modi Attack On Oppositon: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीएए के बारे में झूठ फैलाकर देश में दंगे कराने की कथित कोशिश के लिए विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश ने सीएए के तहत नागरिकता देना शुरू कर दिया है। पीएम ने कहा कि अब कोई भी माई का लाल नागरिकता संसोधन कानून को खत्म नहीं कर सकता है।

आजमगढ़ के लालगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज तक ये इंडिया अलायंस वाले कहते हैं कि मोदी जो नागरिकता संशोधन अधिनियम लाया है, वह जब मोदी जाएगा तब सीएए भी चला जाएगा। पीएम ने कहा कि क्या इस देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो CAA को खत्म कर सके। यह देश जान गया है कि इन लोगों ने वोटबैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि इनकी सच्चाई सामने नहीं आती थी, यह मोदी है जिसने आपका यह नकाब उतारा है।

Advertisement

पीएम ने सपा-कांग्रेस को दिया चैलेंज

पीएम मोदी ने कहा कि मैं साफ-साफ कहता हूं कि यह मोदी की गारंटी है कि देश-विदेश, कहीं से भी जो भी ताकत इकट्ठा करनी है कर लो, मैं भी मैदान में हूं तुम भी मैदान में हो, आप CAA नहीं हटा पाओगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि गारंटी का मतलब क्या होता है इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है। कल ही CAA कानून के तहत शरणार्थियों को भारत में नागरिकता देने का काम शुरू हो गया।

कांग्रेस ने शरणार्थियों की सुध नहीं ली

पीएम ने कहा कि यह वो लोग हैं जो शरणार्थी बनकर लंबे अरसे से हमारे देश में रह रहे हैं, यह वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे। ये(कांग्रेस) महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़ियां तो चढ़ जाते हैं लेकिन महात्मा गांधी के बातों को याद नहीं रखते, महात्मा गांधी ने ही उन्हें भरोसा दिया था कि वे भारत कभी भी आ सकते हैं। 70 सालों में हजारों परिवार मजबूरन मुसीबत में भारत आए लेकिन कांग्रेस ने कभी इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोट बैंक नहीं हैं।

सपा और कांग्रेस ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाने की कोशिश की

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और सपा ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाने की कोशिश की। उन्होंने उत्तर प्रदेश और पूरे देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश की। मोदी ने यह भी कहा कि श्रीनगर के लोगों ने चुनावों में जो उत्साह दिखाया है वह इस बात का सबूत है कि कोई भी अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकता और वोट बैंक की राजनीति नहीं कर सकता।

Advertisement

मोदी ने यूपी के आजमगढ़ में रैली में कहा कि समाजवादी पार्टी, कांग्रेस दो पार्टियां हैं लेकिन उनकी एक दुकान है जहां वे तुष्टिकरण, झूठ, परिवारवाद, भ्रष्टाचार बेचते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो