scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Reasi Terrorist Attack: NIA करेगी रियासी हमले की जांच, दाखिल की नई FIR

जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले की जांच अब एनआईए करेगी। गृह मंत्रालय ने मामले को जांच एजेंसी को सौंप दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 17, 2024 12:04 IST
reasi terrorist attack  nia करेगी रियासी हमले की जांच  दाखिल की नई fir
रियासी आतंकी हमले की जांच एनआईए करेगी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Reasi Terrorist Attack: गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया है। एनआईए ने 15 जून को हुए आतंकी हमले के मामले को अपने हाथ में ले लिया है और गृह मंत्रालय के आदेश के बाद एक नई एफआईआर दर्ज कर ली है। यह कदम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग के बाद उठाया गया है।

एनआईए ने इस मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। एनआईए इस हमले की हर पहलू से जांच करेगी। ताकि यह पता लगाया जा सके कि हमले के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में कुल 50 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की है।

Advertisement

रियासी में क्या हुआ था?

9 जून को आतंकियों ने शिव खोड़ी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही 53 सीटों वाली बस पर गोलीबारी की। इससे वह सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई। बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थ यात्री सवार थे। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 42 लोग घायल हो गए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले में शामिल तीन आतंकियों में से एक का स्केच जारी किया है। चश्मदीदों के बयानों के आधार पर पुलिस ने उसके बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

अमित शाह ने मीटिंग में दिए आतंकवाद को कुचलने के निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हाईलेवल मीटिंग की थी। इस मीटिंग में उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कुचलना जरूरी है और किसी भी कीमत पर उसे फिर पनपने नहीं दिया जा सकता। अधिकारियों को संदेश देते हुए शाह ने यहां तक कहा है कि आतंकवाद समर्थकों को छोड़ा नहीं जा सकता है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी होगी।

Advertisement

इस समय जम्मू कश्मीर में आने वाले दिनों में अमरनाथ यात्रा और चुनाव जैसे बड़े कार्यक्रम भी होने जा रहे हैं। उस बात का जिक्र करते हुए भी अमित शाह ने अधिकारियों को कहा है कि पूर्ण सुरक्षा कवर दिया जाए, यात्रा मार्गों पर सुरक्षा को और ज्यादा मुस्तैद किया जाए, जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त फोर्स की तनाती भी हो।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो