scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

इन राज्यों में बिजली गिरने का अनुमान! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कहा- अगर आसमान में गरजें बादल तो बरतें सावधानी

Mausam Vibhag News: मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि दिल्ली में अगले तीन चार दिन हल्की आंधी आ सकती है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: June 24, 2024 17:01 IST
इन राज्यों में बिजली गिरने का अनुमान  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट  कहा  अगर आसमान में गरजें बादल तो बरतें सावधानी
मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड, बंगाल, बिहार, पूर्वी यूपी में बिजली गिरने का अनुमान (PTI Image)
Advertisement

IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार दोपहर जानकारी दी कि अगले तीन-चार दिनों में मानसून गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड और बिहार में आगे बढ़ेगा। यहां बिजली कड़कने और हल्की आंधी जारी रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन ने बताया कि हीटवेव की स्थिति में काफी कमी आई है। हालांकि यूपी वेस्ट, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, बिहार से अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति की सूचना मिलने की संभावना है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में मानूसन आगे बढ़ रहा है, वहां बिजली गिरना एक आम समस्या है। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड, बंगाल, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना है।

डॉ. सोमा सेन ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड, बंगाल, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में लोग आसमान में बिजली गरजती देखें तो उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए और पक्का शेल्टर में आश्रय लेना चाहिए।

Also Read
Advertisement

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा दिल्ली में बारिश से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें दिल्ली में तापमान में मामूली वृद्धि की उम्मीद है। अभी लू की स्थिति की उम्मीद नहीं है। अगले 3-4 दिनों में हल्की आंधी आ सकती है।"

Advertisement

तटीय कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग द्वार दी गई जानकारी के अनुसार, तटीय कर्नाटक में 24-26 जून, 2024 के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है। इसके अलावा केरल एवं माहे में 24-26 जून, 2024 के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश में 24-28 जून, 2024 के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना जताई। इसके अलावा असम एवं मेघालय में 27 और 28 जून, 2024 को कुछ स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी (115.5-204.4 मिलीमीटर) वर्षा होने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो