scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra Boiler Blast: महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर फटने से लगी आग, 7 लोगों की मौत, 48 घायल

Maharashtra Dombivli Boiler Blast News: डोंबिवली एमआईडीसी में अंबर केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने से लगी आग की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 23, 2024 23:21 IST
maharashtra boiler blast  महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर फटने से लगी आग  7 लोगों की मौत  48 घायल
डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग। (इमेज-एएनआई)
Advertisement

Maharashtra Boiler Blast: गुरुवार को डोंबिवली के इंडस्ट्रियल एरिया के अंबर केमिलकल कंपनी में बॉयलर फटने के बाद भीषण आग लग गई। इस घटना में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है और 48 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज करीब 3 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

आग लगने की घटना के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग की लपटों को देखते हुए उल्हासनगर, अंबरनाथ, ठाणे से दमकल की और गाड़ियां बुलाई गईं। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। हादसे में घायल हुए लोगों को तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायल हुए लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। वहीं, कैबिनेट मंत्री उदय सामत भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

एक प्रत्यक्षदर्शी ने आग लगने की घटना पर कहा कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज करीब 3 किलोमीटर दूर तक सुनी जा सकती थी। धमाके की वजह से आस-पास की एक इमारत की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जबकि आस-पास के कई घरों को भी काफी नुकसान हुआ है। एक अधिकारी ने कहा कि यह हादसा कंपनी में बॉयलर फटने से हुआ। विस्फोट के पीछे की वजह फिलहाल तकनीकी खराबी बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है। साथ ही घायल लोगों के बेहतर इलाज की व्यवस्था भी की जा रही है।

परिसर से आठ लोगों को बचा लिया गया- महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस

घटना को दुखद बताते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि परिसर में फंसे आठ लोगों को बचा लिया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और ज्यादा एंबुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने ठाणे कलेक्टर से चर्चा की है और वे भी मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो