scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जब मोदी और उनके मंत्री ले रहे थे शपथ, तब ममता बनर्जी ने बंद कर दी लाइट; TMC नेता ने बताई वजह और BJP को दी ये सलाह

ममता बनर्जी ने मोदी कैबिनेट 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अपनी सारी लाइटें बंद कर दीं और अंधेरे में बैठी रहीं ।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 10, 2024 17:25 IST
जब मोदी और उनके मंत्री ले रहे थे शपथ  तब ममता बनर्जी ने बंद कर दी लाइट  tmc नेता ने बताई वजह और bjp को दी ये सलाह
ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

TMC Mamata Banerjee: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पद की शपथ ली। वहीं, टीएमसी की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी कैबिनेट 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अपनी सारी लाइटें बंद कर दीं और अंधेरे में बैठी रहीं। टीएमसी सांसद ने यह भी मांग कि है कि भारतीय जनता पार्टी को एक नया नेता चुनना चाहिए और पीएम मोदी की जगह लेनी चाहिए। क्योंकि लोकसभा चुनाव में पूरा चुनाव प्रचार उनके इर्द-गिर्द घूमने के बाद भी वह बहुमत हासिल करने में कामयाब नहीं हुए।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का जश्न मना रहे सभी लोगों के लिए देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का संदेश। उन्होंने अपने सभी लाइट बंद कर दी और समारोह के दौरान अंधेरे में बैठी रहीं। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने जनादेश खो दिया है और लोगों ने उन्हें नकार दिया है। सागरिका घोष ने कहा कि वाराणसी में लगभग हार गए, अयोध्या में हार गए, पूरी तरह से खुद पर प्रचार केंद्रित होने के बाद भी वह बहुमत हासिल नहीं कर पाए। मोदी को बदला जाना चाहिए। बीजेपी को एक नया नेता चुनने दें।

Advertisement

ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण समारोह से बनाई दूरी

रविवार को नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ ली। इस कार्यक्रम में टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं। इस समारोह में केवल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शिकरत की। प्रधानमंत्री मोदी समेत उनकी मंत्रिपरिषद मे कुल 72 लोगों ने भी शपथ ली। इस मंत्रिपरिषद में करीब 33 नए चेहरों को शामिल किया गया है।

इनमें से कम से कम 6 मंत्री मशहूर राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं। पीएम मोदी की टीम में शामिल होने वालों में तीन पूर्व सीएम भी शामिल हैं। इसमें शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर और एचडी कुमारस्वामी हैं। मोदी सरकार में पहली बार मंत्री बनने वाले सात लोग सहयोगी दलों से हैं।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने की शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने भी शिरकत की। इनमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ का नाम शामिल है।

Advertisement

राजनीतिक नेताओं और अलग-अलग गणमान्य व्यक्तियों के अलावा ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ नए संसद भवन को बनाने वाले कर्मचारियों और मजदूरों ने भी मोदी और नए मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया। शपथ ग्रहण समारोह देखने के लिए राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में लगभग 9,000 लोगों के मौजूद होने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो