scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

किस रणनीति पर काम कर रही है कांग्रेस? पुरानी कहावत बताते हुए नितिन गडकरी बोले- लोगों को भ्रमित करने का हो रहा प्रयास

गडकरी ने कहा कि नई पीढ़ी को इमरजेंसी के मंजर के बार में पता नहीं है। लोगों के मौलिक अधिकारों को निलंबित कर दिया गया था
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 04, 2024 22:19 IST
किस रणनीति पर काम कर रही है कांग्रेस  पुरानी कहावत बताते हुए नितिन गडकरी बोले  लोगों को भ्रमित करने का हो रहा प्रयास
बीजेपी नेता नितिन गडकरी। (इमेज-फाइल फोटो)
Advertisement

देशभर में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने इलेक्शन के दौरान बीजेपी के खिलाफ संविधान खत्म करने का चुनावी एजेंडा चलाया था। अब तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। गडकरी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कांग्रेस की कोशिश के खिलाफ लड़ाई लड़ी और पार्टी उसे मजबूत करने की कोशिश करेगी।

Advertisement

इमरजेंसी के मंजर को याद करते हुए गडकरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भारतीय संविधान और लोकतंत्र की अनदेखी की थी, लेकिन हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनावों में उसने झूठ फैलाया कि बीजेपी संविधान को बदलना चाहती है। बीजेपी की कार्यकारी समिति की बैठक में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में देश में लोकतंत्र को खत्म करने और तानाशाही व्यवस्था को लाने की कोशिश की। उन्होंने बीजेपी के बारे में गलत जानकारी फैलाई।

Advertisement

गडकरी ने एक कहावत भी कही

नितिन गडकरी ने एक कहावत भी कही कि अगर आप उन्हें मना नहीं सकते, तो उन्हें भ्रमित करें। लोगों को बयानों से भ्रमित करने की कोशिश की गई कि बीजेपी संविधान विरोधी और लोकतंत्र विरोधी है। वह न्यायपालिका और मीडिया को खत्म कर देगी। गडकरी ने कहा कि नई पीढ़ी को इमरजेंसी के मंजर के बार में पता नहीं है। लोगों के मौलिक अधिकारों को निलंबित कर दिया गया था और लोगों को बिना किसी वजह के पीटा गया था।

गडकरी ने कहा कि हमें अपना इतिहास नहीं भूलना चाहिए। हमें इमरजेंसी के दिनों को कभी नहीं भूलना चाहिए और हमेशा संविधान में विश्वास रखकर लोकतंत्र को मजबूत करना चाहिए। हमें अगली पीढ़ी को बताना होगा कि लोकतंत्र के हत्यारे कौन थे और यह पाप किसने किया।

Advertisement

बीजेपी ने लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ी

गडकरी ने आगे कहा कि हमने अपने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए लड़ाई लड़ी। जब तक हमारी पार्टी मौजूद है, हम अपनी पूरी ताकत से लोकतंत्र और संविधान को बचाएंगे। इस मैसेज को हर जगह फैलाना है। उन्होंने कांग्रेस पर वंशवादी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ने वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देकर देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो