scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र में बड़ी हलचल, शरद पवार के संपर्क में अजित गुट के 12-15 MLA

एनसीपी के 10-15 विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं। सूत्रों का कहना है कि यह विधायक शरद पवार को अपना समर्थन दे सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: June 06, 2024 14:05 IST
महाराष्ट्र में बड़ी हलचल  शरद पवार के संपर्क में अजित गुट के 12 15 mla
अजित पवार गुट के 10 से अधिक विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं।
Advertisement

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। अजित पवार एनसीपी विधायकों और अन्य पार्टी नेताओं के साथ संपर्क करने वाले हैं। इससे पहले खबर सामने आ रही है कि एनसीपी के 10-15 विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं। सूत्रों का कहना है कि यह विधायक शरद पवार को अपना समर्थन दे सकते हैं। दूसरी तरफ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। इसके बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

Advertisement

क्या खतरे में अजित पवार की कुर्सी

महाराष्ट्र की राजनीतिक में हलचल तेज हो गई है। दूसरे डिप्टी सीएम अजित पवार को चुनाव नतीजों ने मुश्किल में डाल दिया है। उनकी अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने सिर्फ रायगढ़ सीट सकी। उनके गढ़ बारामती में भी अजित पवार की पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार न सिर्फ सुप्रिया सुले हारी हैं बल्कि अजित पवार की अपनी विधानसभा सीट बारामती में भी वह सुप्रिया सुले से पीछे रही। इसे अजित पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Advertisement

आज जेपी नड्डा से मिलेंगे फडणवीस

देवेद्र फडणवीस आज दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी की सीटें कम होने पर देवेंद्र फडणवीस ने खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए उपमुख्मंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने एक बयान में कहा, 'महाराष्ट्र में बीजेपी को जो झटका लगा उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं, क्योंकि पार्टी का नेतृत्व मैं कर रहा था। उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी को पूरा समय देना चाहता हूं. मैं बीजेपी आलाकमान से अनुरोध कर रहा हूं कि वे मुझे सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त कर दें ताकि मैं आगामी चुनावों के लिए पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं। महाराष्ट्र की 48 सीटों में से एनडीए को सिर्फ 17 सीटें मिलीं। इंडिया ब्लॉक को 30 सीटों पर जीत मिली हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो