scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav Exit Poll Results: 'कम से कम 295 सीटें जीतेगा INDIA गठबंधन', एग्जिट पोल से पहले खड़गे ने किया जीत का दावा

Lok Sabha Chunav Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज कुछ ही देर में एग्जिट पोल्स के नतीजे आने हैं लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीधे विपक्षी गठबंधन की जीत का बड़ा दावा किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 01, 2024 17:56 IST
lok sabha chunav exit poll results   कम से कम 295 सीटें जीतेगा india गठबंधन   एग्जिट पोल से पहले खड़गे ने किया जीत का दावा
Lok Sabha Chunav Exit Polls Results: मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया जीत का ऐलान (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज ही एग्जिट पोल्स के नतीजे आने वाले हैं, जिसके ठीक पहले आज इंडिया गठबंधन की अहम बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। इस बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन कम से कम 295 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

Advertisement

बता दें कि इंडिया गठबंधन की बैठक में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती से लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थीं। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हमने एग्जिट पोल से पहले नतीजों को लेकर रणनीति बनाने के लिए बैठक की थी, जिससे बीजेपी कोई धांधली न कर सके।

Advertisement

टीवी डिबेट्स का हिस्सा बनेगी

आज लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सातवें फेज में 57 सीटों पर वोटिंग हुई है, जिनमें यूपी, पंजाब, हिमाचल प्रदेश से लेकर बिहार, पश्चिम बंगाल की अहम सीटें शामिल हैं। ऐसे में वोटिंग खत्म होने के आधे घंटे बाद ही एग्जिट पोल्स के नतीजे आ रहे थे, जिसके चलते पहले कांग्रेस ने कहा था कि वह एग्जिट पोल्स के दौरान टीवी डिबेट्स का हिस्सा नहीं बनेगी, लेकिन पार्टी ने अब अपना फैसला वापस लिया है।

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज हमारी बैठक में ढाई घंटे तक कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें इस बात पर भी गौर किया गया कि चुनाव परिणाम के दौरान विपक्ष को क्या-क्या परेशानियां हो सकती हैं और इन्हें कैसे ठीक किया जा सकता है।

Advertisement

295 सीटें जीत रहा विपक्ष

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कार्यकर्ताओं को लेकर भी गठबंधन के घटक दलों को खास निर्देश दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव 2024 में 295 सिम जीतेगा।

Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह हमारा सर्वे नहीं है लेकिन यह जनता का मूड है जो कि हमें नेताओं के जरिए पता चला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो