scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav 2024: 'हर जगह हार रहे, कैसे लाओगे 400 पार?' मल्लिकार्जुन खड़गे ने BJP पर फिर कसा तंज

Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी ने दावा किया है कि वह अकेले 370 और एनडीए के साथियों के साथ मिलकर 400 से ज्यादा सीटें जीतने वाली है। इसको लेकर अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और बीजेपी पर तंज कसा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 23:23 IST
lok sabha chunav 2024   हर जगह हार रहे  कैसे लाओगे 400 पार   मल्लिकार्जुन खड़गे ने bjp पर फिर कसा तंज
Lok Sabha Elections: मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है, क्योंकि पांचवे चरण की वोटिंग हो चुकी है और 25 मई को होने वाली वोटिंग से पहले छठवें चरण का चुनावी शोर भी थम गया है। ऐसे में अब बस आखिरी कुछ सीटों पर वोटिंग सातवें चरण में 1 जून को भी होगी। पीएम मोदी से लेकर बीजेपी के तमाम नेता अपनी चुनावी रैलियों में 400 पार वाले नारे का जिक्र करते हुए विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल उठाया कि बीजेपी के ज्यादातर प्रत्याशी हार रहे हैं, तो फिर आखिर बीजेपी चार पार सीटें लाएगी कैसे?

Advertisement

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को बहुमत मिलने की पूरी संभावना है। कलबुर्गी में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह जनता और प्रधानमंत्री मोदी के बीच का चुनाव है। आज लोग बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी से बहुत निराश हैं।

Advertisement

संस्थाओं के दुरुपयोग से परेशान जनता

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र और भारतीय संविधान पर बड़ा हमला हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा स्वायत्त संस्थाओं का दुरुपयोग कर प्रशासन चला रही है। इस कारण जनता उनसे परेशान है। जनता इंडिया गुट का समर्थन कर रही है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को बहुमत मिलने की संभावना है। खड़गे ने 4 जून का उल्लेख करते हुए कहा कि चुनाव नतीजों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

PM मोदी ने किया था दावा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वी लोकसभा के दौरान अपने एक संबोधन में दावा किया था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी अकेले 370 सीटें जीतेंगी और बीजेपी के नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन 400 से ज्यादा सीटें लेकर आएगा।

Advertisement

पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी के लिए इस बार 40 से ज्यादा सीटें लाना भी मुश्किल होगा। इसके चलते ही लगातार पीएम मोदी समेत बीजेपी के सभी नेता दावा कर रहे हैं कि अबकी बार एनडीए सरकार 400 से ज्यादा सांसदों के साथ बनेगी।

गौरतलब है कि हाल ही में एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने विपक्ष का भी मजाक उड़ाया था। पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष 272 की बातही नहीं कर रहा है बल्कि बार-बार यह दावा करने में ही अपनी ताकत झोंक दे रहा है कि एनडीए की चार सौ सीटें आएंगी ही नहीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो