scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kanchanjunga Express Accident: 'लोगों की सुविधा से कोई मतलब नहीं, बस चुनाव की चिंता', मोदी सरकार पर भड़कीं ममता

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 17, 2024 18:54 IST
kanchanjunga express accident   लोगों की सुविधा से कोई मतलब नहीं  बस चुनाव की चिंता   मोदी सरकार पर भड़कीं ममता
ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।
Advertisement

बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार सुबह कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन कोलकाता के सियालदाह स्टेशन जा रही थी और सिलीगुड़ी के रंगापानी क्षेत्र में एक मालगाड़ी ने पीछे से उसे टक्कर मार दी। हादसे के बाद बोगियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गई हैं। इस दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और करीब 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं अब हादसे पर राजनीति भी तेज हो गई है।

Advertisement

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर निशाना साधते हुए कहा, "उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्री सुविधाओं की परवाह नहीं है। उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है। वह भी संकट में हैं। उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है। मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं। लेकिन इस सरकार को सिर्फ चुनाव से मतलब है। चुनाव में धांधली के लिए कैसे जाएं। मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं।"

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, "मुझे सुबह 9 बजे दुर्घटना की जानकारी मिली। तब से मैं अपने मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के माध्यम से स्थिति को संभाल रही हूं। घायलों की मदद करने और पुनर्निर्माण कार्य शुरू करने के लिए मेडिकल वैन, आपदा दल और डॉक्टरों को घटनास्थल पर भेजा गया है। मैं यहां सभी मरीजों को देखने आई हूं। यहां बर्धमान, कृष्णानगर और स्थानीय भी मरीज हैं। मैंने ज्यादातर मरीजों से बातचीत की।"

पीएम मोदी ने जताया दुख

हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से हादसे के पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है। PMO की तरफ से X पर पोस्ट कर बताया गया, “पीएम नरेंद्र मोदी ने PMNRF से मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा घायलों को पचास हजार रुपये की मदद की जाएगी।”

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष ने भी जताया दुख

रेल हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने X पर पोस्ट कर कहा, “दुर्घटना के दृश्य दर्दनाक हैं। हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। दुख की इस घड़ी में हम उनमें से प्रत्येक के प्रति अपनी एकजुटता और संवेदना व्यक्त करते हैं। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो