होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

J-K: तीन दिन में चौथा एनकाउंटर, डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, एक SPO घायल

जम्मू कश्मीर के डोडा में एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक SPO भी घायल हो गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: June 12, 2024 23:17 IST
जम्मू-कश्मीर के डोडा में फिर एनकाउंटर
Advertisement

जम्मू कश्मीर के डोडा में एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक SPO भी घायल हो गया है। खबर है कि अचानक से डोडा के तहसील गंडोह के टांटना में भीषण गोलीबारी शुरू हो गई थी। मौके पर सेना की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया, लेकिन मुठभेड़ में एक SPO को गोली लगी और वे घायल हो गए। इस समय आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया गया है और जिंदा पकड़ने की कोशिश है।

लगातार हो रहे एनकाउंटर

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को ही आतंकियों ने डोडा जिले में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित चतरगला की एक जांच पोस्ट को अपना निशाना बनाया था। उस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हुआ और पांच अन्य घायल भी बताए गए। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। कथुआ में भी दहशतगर्दों के साथ एनकाउंटर हुआ था, वहां भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मिले सबूत

समझने वाली बात यह है कि जब से जम्मू के रियासी में पर्यटकों की बस पर आतंकी हमला हुआ है, सेना ने पूरी ताकत के साथ अपनी जवाबी कार्रवाई शुरू की है। आतंकी भी बौखलाहट में अलग-अलग इलाकों में गोलीबारी कर रहे हैं, घने जंगलों में छिपने का काम कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि इन आतंकियों का पाकिस्तान के साथ कनेक्शन सामने आ चुका है। पड़ोसी मुल्क जरूर चुप्पी साधे बैठा है, लेकिन जो सबूत हाथ लगे हैं, वो पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा करता है।

Advertisement

आतंकियों के पास से क्या मिला?

असल में आतंकियों के पास से पाकिस्तानी चॉकलेट, सूखे चने, पाकिस्तान में बनी दवाइंया जब्त की गई हैं। इसके अलावा 30 राउंड वाली 3 मैगजीन, 24 राउंड वाली 1 मैगजीन भी आतंकियों के पास से ही मिली है। इसके अलावा बैटरी के भी दो पैकेट पाकिस्तान से ही हिंदुस्तान लाए गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल चुके हैं और भारत भी उसी दिशा में अपनी कार्रवाई कर रहा है।

क्यों बढ़ा जम्मू-कश्मीर में तनाव?

वैसे जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में तनाव इसलिए बढ़ चुका है क्योंकि रियासी में शिवखोड़ी जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर रविवार को आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें 9 लोगों की जान चली गई और 33 लोग घायल हो गए थे। रियासी जिले में आखिरी बार आतंकवादियों ने मई 2022 में हमला किया था। उन्होंने एक बस में चिपचिपे बम लगाए थे, जिसमें चार वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और लगभग दो दर्जन घायल हो गए थे।

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement