होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

दिल्ली हरियाणा में AAP के साथ चुनाव लड़ने वाले सवाल पर सस्पेंस खत्म, जयराम रमेश ने कही ये बात

जयराम रमेश के मुताबिक हरियाणा और दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टी एक साथ नहीं होंगी। समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में जयराम रमेश ने कहा कि 'ऐसी कोई गुंजाइश नहीं है।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: July 04, 2024 16:00 IST
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस (सोर्स - PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन के तहत एक साथ मैदान में दिखाई दी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव में आमने-सामने होगी। विधानसभा चुनाव साथ लड़ने या नहीं लड़ने के सवाल पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सब क्लियर कर दिया है।

जयराम रमेश के मुताबिक हरियाणा और दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टी एक साथ नहीं होंगी। समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में जयराम रमेश ने कहा कि 'ऐसी कोई गुंजाइश नहीं है।'

Advertisement

आप-कांग्रेस के अलग हुए रास्ते

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक दिल्ली को छोड़कर इंडिया गठबंधन महाराष्ट्र और झारखंड में एक साथ चुनाव लड़ेगा, लेकिन अन्य राज्यों में ऐसा होगा यह जरूरी नहीं है। जयराम रमेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन सहमति के तौर पर आगे बढ़ेगा और जिन राज्यों में संभावना बनेगी वहां एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा।

जयराम रमेश ने कहा, "पंजाब में कोई इंडिया गठबंधन नहीं है। हरियाणा में हमने लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को एक सीट दी थी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि विधानसभा चुनाव में गठबंधन होगा। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने खुद कहा है कि गठबंधन नहीं होगा।" जयराम रमेश ने कहा कि हमने दिल्ली में साथ चुनाव लड़ा था लेकिन पंजाब में नहीं, सब आपसी सहमति से हुआ था।

Advertisement

पश्चिम बंगाल पर क्या बोले जयराम रमेश?

जयराम रमेश ने कहा ,"पश्चिम बंगाल के संदर्भ में भी मैंने कहा था कि इंडिया ब्लॉक लोकसभा चुनावों के लिए है, लेकिन जिन राज्यों में परिस्थितियां ऐसी हैं कि हमारे राज्य के नेता और हमारे गठबंधन सहयोगियों के नेता चाहते हैं, वहां गठबंधन बना रहेगा। महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (एससीपी) के साथ गठबंधन रहेगा। झारखंड में हमारा झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन है।" हालांकि दिल्ली के सवाल पर जयराम रमेश ने साफतौर पर कहा दिया कि दिल्ली और हरियाणा में गठबंधन की कोई स्थिति नहीं है।

Advertisement
Tags :
AAPcongessDelhiHaryana
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement