scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kolkata Hijab Row: टीचर को हिजाब पहनने से रोका तो दे दिया इस्तीफा, बवाल के बाद अधिकारियों ने बताया गलतफहमी

Kolkata Hijab Row: हिजाब पहनने को लेकर कोलकाता के प्राइवेट कॉलेज में एक टीचर ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया, जिसके बाद बढ़े बवाल के चलते अब अधिकारियों की तरफ से बयान सामने आया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 12:23 IST
kolkata hijab row  टीचर को हिजाब पहनने से रोका तो दे दिया इस्तीफा  बवाल के बाद अधिकारियों ने बताया गलतफहमी
Kolkata Hijab Row: हिजाब पहनने को लेकर हुआ विवाद (सोर्स - एक्सप्रेस/File)
Advertisement

Kolkata Hijab Row: पश्चिम बंगाल के कलकत्ता विश्वविद्यालय से जुड़े एक निजी लॉ कॉलेज में एक टीचर के हिजाब पहनने को लेकर विवाद हो गया है। यहां एक संस्थान के अधिकारियों ने टीचर से वर्कप्लेस पर हिजाब न पहनने का अनुरोध किया था, जिसके चलते महिला टीचर ने क्लासेज में लेक्चर बंद करने के साथ ही अपना इस्तीफा भी दे दिया। इसको लेकर जब विवाद बढ़ा, तो अधिकारियों ने इस मुद्दे पर बयान जारी कर रहा है कि यह सबकुछ गलतफहलमी के कारण हुआ है।

Advertisement

कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि महिला टीचर इस्तीफा वापस लेने के बाद मंगलवार को वापस लेक्चर के लिए लौट आएंगी। जानकारी के मुताबिक यह मामला एलजेडी लॉ कॉलेज में पिछले तीन वर्षों से शिक्षिका रहीं संजीदा कादर ने 5 जून को इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

क्या हैं टीचर द्वारा लगाए गए आरोप?

टीचर का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें 31 मई के बाद कार्यस्थल पर हिजाब न पहनने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था कि कॉलेज प्रशासन के आदेश से मेरे मूल्यों और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। संजीदा मार्च-अप्रैल से ही कार्यस्थल पर हिजाब पहन रही थीं और पिछले सप्ताह यह मुद्दा और अधिक बढ़ गया।

दूसरी ओर सूत्र बताते हैं कि महिला टीचर के इस्तीफे के बाद जब इसकी लोगों को जानकारी हुई तो कॉलेज प्रशासन ने उनसे संपर्क किया और इस बार पर जो दिया कि यह महज एक गलतफहमी के चलते हुआ था। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि हिजाब को लेकर कोई रोक नहीं लगाई गई थी। दूसरी ओर टीचर का कहना है कि उन्हें सोमवार को ऑफिस से एक ईमेल आया था। उन्होंने कहा कि वह मंगलवार को ऑफिस नहीं जाएंगी।

नहीं लगाई है कोई रोक

ऑफिस से आए ईमेल की बात करें तो इसमें कहा गया था कि सभी फैकल्टी मेम्बर्स के लिए ड्रेस कोड के अनुसार समय-समय पर इसकी समीक्षा और मूल्यांकन किया जाता है। वे कक्षाएं लेते समय अपने सिर को ढकने के लिए दुपट्टा या स्कार्फ का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। कॉलेज गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन गोपाल दास ने कहा है कि कोई निर्देश या निषेध नहीं था और कॉलेज के अधिकारी सभी की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हैं।

Advertisement

महिला टीचर को लेकर उन्होंने कहा कि वह मंगलवार को कक्षाएं फिर से शुरू करेंगी। कोई गलतफहमी नहीं है। हमने उनके साथ लंबी चर्चा की और शुरुआती घटनाक्रम कुछ गलतफहमी का नतीजा था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो