scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भाषण बीच में रोक PM मोदी ने हाथरस हादसे पर जताया दुख, बोले- केंद्र, राज्य सरकार के संपर्क में

हाथरस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: July 02, 2024 23:26 IST
भाषण बीच में रोक pm मोदी ने हाथरस हादसे पर जताया दुख  बोले  केंद्र  राज्य सरकार के संपर्क में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस हादसे पर दुख जताया है। (SANSAD TV PHOTO)
Advertisement

हाथरस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दे रहे थे। इसी दौरान उन्हें इस घटना का पता चला और फिर उन्होंने भाषण को बीच में रोककर दुख जताया। हाथरस में भगदड़ मच गई है। भगदड़ में करीब 116 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना में 200 से अधिक लोग घायल हैं।

पीएम मोदी ने कहा, "इस समय चर्चा के बीच अभी मुझे एक दुःखद खबर भी दी गई है। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में अनेकों लोगों की दुःखद मृत्यु की जानकारी आ रही है। जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में जुटा हुआ है। मैं इस सदन के माध्यम से सभी को ये भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी।"

Advertisement

हाथरस के रतिभानपुर इलाके की घटना बताई जा रही है। बताया जाता है कि भोले बाबा के सत्संग का समापन कार्यक्रम चल रहा था और इस दौरान यह भगदड़ मची। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक खेत में साकार हरि बाबा का एक दिवसीय सत्संग कार्यक्रम चल रहा था। करीब दोपहर 1:45 पर कार्यक्रम खत्म हुआ और बाबा का काफिला बाहर सड़क की ओर निकल रहा था। वहां पर करीब 50,000 की संख्या में अनुयायी मौजूद थे। जब बाबा का काफिला निकल रहा था, तब अनुयायियों को रोक लिया गया। लेकिन जैसे ही काफिला निकला, उसके तुरंत बाद अनुयायी भी भागने लगे।

वहां पर मौजूद लोग गर्मी और उमस के कारण परेशान हो रहे थे। चश्मदीदों के अनुसार भीड़ में दम घुटने से कई बेहोश होकर वहीं गिर गए और इसी दौरान भगदड़ मच गई।

Advertisement

सीएम योगी ने घटना के दिए जांच के आदेश

इस दुखद घटना का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने दो मंत्रियों को भी तुरंत घटनास्थल पर भेजा है और जांच के भी आदेश दे दिए हैं। योगी आदित्यनाथ ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मा. मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी, श्री संदीप सिंह जी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है।”

Advertisement

सीएम योगी ने आगे लिखा, “ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो