scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Haryana Politics: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हो सकती हैं किरण चौधरी

Haryana Politics: हरियाणा में अंदरूनी टकरावों के चलते कांग्रेस की दिग्गज नेता किरण चौधरी बीजेपी में जा सकती हैं, जो कि कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 18, 2024 20:27 IST
haryana politics  विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका  bjp में शामिल हो सकती हैं किरण चौधरी
बेटी के साथ बीजेपी में जा सकती हैं किरण चौधरी (सोर्स - फेसबुक)
Advertisement

Haryana Politics: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हरियाणा में अच्छा प्रदर्शन किया था, और दो बार से लगातार दस सीटें जीतने वाली बीजेपी को इस बार 5 सीटों पर समेट कर बराबरी कर ली थी, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले अब पार्टी की अंदरूनी कलह उसके लिए मुसीबत बनती नजर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी से नाराज विधायक किरण चौधरी बीजेपी का रुख कर सकती हैं। माना जा रहा है कि किरण अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ बीजेपी से हाथ मिला सकती हैं।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ दिल्ली जाकर बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इस दौरान हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रह सकते हैं। इसके अलावा प्रदेश ईकाई के कई बड़े नेता भी मौजूद हो सकते हैं।

Advertisement

समर्थकों को दिया ये संदेश

जानकारी के मुताबिक किरण चौधरी ने अपने समर्थकों और नेताओं को दिल्ली रवाना होने के निर्देश दिए हैं, जिसके चलते संभावनाएं है कि कई अन्य कांग्रेसी नेता भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं।

बता दें कि किरण अपनी बेटी श्रुति के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस से टिकट मांग रही थी, मगर पार्टी ने उनकी जगह महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह को टिकट दिया, जिसके चलते किरण चौधरी का पार्टी से ही आंतरिक टकराव हो गया था।

Also Read
Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह चुनाव में हार गए थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके साथ पार्टी के अंदर ही भितरघात हुआ, जिसके चलते वह चुनाव हार गए थे। वहीं , किरण इसका विरोध जताते हुए कहा कि यदि टिकट सही से बंटी होती तो कांग्रेस यहां से चुनाव जीत सकती थी। किरण चौधरी ने भिवानी महेंद्र गढ़ के अलावा गुरुग्राम सीट पर टिकट बंटवारे को लेकर सवाल खड़े किए थे।

Advertisement

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस के अंदर एक गुट भूपेंद्र सिंह हुड्डा का है, तो दूसरे गुट में किरण चौधरी से लेकर कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला हैं। दूसरा गुट लंबे वक्त से हुड्डा गुट के खिलाफ रहा है क्योंकि उन्हें कांग्रेस हाई कमान से ज्यादा तवज्जों मिली थी। दूसरे गुट का आरोप है कि टिकट बंटवारे में भी पूरी तरह से हुड्डा गुट की चली, अगर ऐसा न होता, तो कांग्रेस की जीत 5 से बढ़कर 7-8 सीटों पर जा सकती थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो