scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जलती रही पूरी बोगी, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उस वीडियो में आग की लपटे ट्रेन बोगी से बाहर निकलती दिख रही हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
Updated: September 23, 2023 17:57 IST
हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग  धूं धूं कर जलती रही पूरी बोगी  यात्रियों में मची अफरा तफरी
हमसफर ट्रेन में लगी आग
Advertisement

गुजरात के वलसाड के छीपवाड में हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में आग की घटना सामने आई है। शनिवार को ट्रेन के उस बोगी में आग लग गई जहां पर जनरेटर रखा हुआ था। आग असल में सबसे पहले जनरेटर में ही लगी, लेकिन उसकी लपटे इतनी ज्यादा रहीं कि उसने पूरी बोगी को ही अपनी चपेट में ले लिया। राहत की बात ये रही कि सभी यात्रियों को समय रहते ट्रेन से बाहर निकाल दिया गया।

Advertisement

आग लगी कैसे थी?

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उस वीडियो में आग की लपटे ट्रेन बोगी से बाहर निकलती दिख रही हैं। बताया जा रहा है कि हमसफर ट्रेन की जो जनरेटवर वाली बोगी थी, उसने अचानक से आग पकड़ ली थी। अब वो आग कैसे लगी, लापरवाही रही या कुछ और, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है। लेकिन देखते ही देखते उस आग ने विक्राल रूप लिया और एक और बोगी तक वो जा पहुंची।

Advertisement

जिस समय ये आग लगी, सभी यात्री ट्रेन में ही मौजूद थे, इसी वजह से अफरा-तफरी का माहौल बन गया और चीख-पुकार भी रही। बड़ी बात ये है कि सभी यात्री समय रहते बाहर निकल गए थे, वे सभी अपने सामान के साथ सुरक्षित रेस्क्यू कर लिए गए थे। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने की कोशिश अभी भी जारी है, पूरी कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द उस आग पर काबू पाया जाए।

कुछ दिन पहले भी हुआ ऐसा हादसा

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी गुजरात में ही कुछ दिन पहले एक ट्रेन में आग लग गई थी। उस समय मेमू ट्रेन के इंजन में भीषण आग लगी थी। वो आग देखते ही देखते ट्रेन की दो बोगियों तक जा पहुंची थी। राहत की बात ये थी कि आग क्योंकि आखिरी दो डिब्बों में लगी थी, ऐसे में कम समय में सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो