होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया। गोलीबारी शुरू होने के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 11, 2024 09:57 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर। (इमेज- फाइल फोटो)
Advertisement

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज सुबह से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ (Pulwama Encounter) में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलवामा जिले के अर्शीपोरा इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि इस इलाके में कुछ आतंकी हरकत करते देखे गए हैं। इसके बाद सबसे पहले तो पूरे इलाके को सील किया गया और फिर सुरक्षाबलों की टीम को एक्टिव किया गया। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्ट टीम बनाईं गईं। साथ ही, आतंकियों के भगाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सारे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इसी बीच आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की उम्मीद है।

Advertisement

स्थानीय लोगों से मिली आतंकियों की खबर

सुरक्षाबल के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। आंतकी पुलवामा के फीसीपुरा इलाकेक में छिपे थे। दो आंतिकयों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। यहां पर आतंकियों के छिपे होने की सूचना स्थानीय लोगों के जरिये सुरक्षाबलों की टीम तक पहुंचाई गई थी। अब भी सुरक्षाबलों के दो आतंकियों के छिपे होने का शक था। इसमें एक को मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं, दूसरे की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर सुरक्षा बल पैनी नजर बनाए हुए हैं। हाल ही में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। इस मॉड्यूल के सात लोगों की पहचान की गई है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी सीमा पार से जिले में ड्रोन से गिराए गए हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, नकदी और नशीले पदार्थों को हासिल करने और उनकी तस्करी में शामिल थे।

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmirpulwama encounterTerrorist
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement