scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ LG ने की NIA जांच की सिफारिश, खालिस्तानी गुटों से चंदा लेने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केजरीवाल पर सिख फॉर जस्टिस संगठन से फंड लेने का आरोप है। इसी मामले को लेकर एलजी ने एनआईए जांच की सिफारिश की है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: May 06, 2024 23:44 IST
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ lg ने की nia जांच की सिफारिश  खालिस्तानी गुटों से चंदा लेने का आरोप
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एनआईए जांच की सिफारिश की।
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। अरविंद केजरीवाल पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं वहीं अब दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उनके खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केजरीवाल पर सिख फॉर जस्टिस संगठन से फंड लेने का आरोप है। इसी मामले को लेकर एलजी ने एनआईए जांच की सिफारिश की है।

'16 मिलियन अमरीकी डॉलर का मिला चंदा'

एलजी को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई के लिए और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से (16 मिलियन अमरीकी डॉलर) प्राप्त हुई थी।

Advertisement

वीके सक्सेना ने सिफारिश वाले पत्र में कहा कि चूंकि शिकायत एक मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से लिए गए राजनीतिक फंडिंग से संबंधित है, तो ऐसे में शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों की फोरेंसिक जांच की भी जरूरत है।

सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी और एलजी पर साधा निशाना

वहीं एलजी के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "एलजी बीजेपी के एजेंट हैं। यह बीजेपी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के खिलाफ उनकी एक और बड़ी साजिश है। बीजेपी दिल्ली की सातों सीटें हार रही है और इसलिए परेशान है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी ने ये साजिश रची थी ।"

Advertisement

जमानत याचिका पर होनी है सुनवाई

बता दें कि अरविंद केजरीवाल दिल्‍ली शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्‍हें अलग-अलग मामलों में आरोपी बनाया है। बीते 21 मार्च को सीएम की गिरफ्तारी की गई थी और मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद है। वह भी तिहाड़ में ही बंद हैं। इसके पहले संजय सिंह भी तिहाड़ जेल में बंद थे लेकिन हाल ही में उनको जमानत मिल गई।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो