होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

भगवान शिव और हिंदुओं पर ऐसा क्या बोले राहुल गांधी कि संसद में मचा हंगामा, भड़की बीजेपी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप शिवजी की तस्वीर को देखें तो पता चलता है कि हिंदू हिंसा नहीं कर सकता और भारतीय जनता पार्टी वाले दिन रात हिंसा की बात करते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 01, 2024 15:28 IST
कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Rahul Gandhi Attack On BJP: लोकसभा में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेंद्र मोदी को जमकर टारगेट किया है। उन्होंने भगवान शिव की फोटो हाथों में लेकर बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हर कोई इस तस्वीर को जानता है। राहुल ने आगे कहा कि जब भगवान शिव अपने गले में सांप लपेटते हैं तो वो ये कहते हैं कि वो वास्तविकता को स्वीकार करते हैं। उनके बाएं हाथ में त्रिशूल है। त्रिशूल हिंसा का प्रतीक नहीं है, बल्कि ये अहिंसा का प्रतीक है। अगर ये हिंसा का प्रतीक होता तो दाएं हाथ में होता।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे दिन-रात हिंसा करते हैं। राहुल के इस बयान पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर राहुल के बयान पर आपत्ति जताई। पीएम ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।

Advertisement

बीजेपी दिन रात हिंसा की बात करते हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप शिवजी की तस्वीर को देखें तो पता चलता है कि हिंदू हिंसा नहीं कर सकता और भारतीय जनता पार्टी वाले दिन रात हिंसा की बात करते हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि बीजेपी लगातार संविधान पर हमला कर रही है। इसका नतीजा चुनाव में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे कई नेताओं को जेल में डाल दिया गया है।

एक नेता अभी जेल से बाहर आया है और दूसरा अभी भी जेल में है। उनका इशारा अरविंद केजरीवाल की तरफ था। राहुल गांधी ने कहा कि मुझ पर भी हमला हुआ और ये सब देश के प्रधानमंत्री के आदेश पर किया गया। मेरे खिलाफ 20 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए और मुझे दो साल जेल की सजा सुनाई गई। मेरा घर छीन लिया गया और मीडिया में मेरे खिलाफ 24 घंटे कैंपेन चला।

Advertisement

पीएम मोदी और अमित शाह ने माफी मांगने की मांग की

प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस देश में करोड़ों भारतीय गर्व के साथ खुद को हिंदू कहते हैं। क्या वह यह कहना चाह रहे हैं कि उनमें से हर कोई हिंसा के बारे में बोलता है? आप हिंसा को किसी धर्म से नहीं जोड़ सकते। मैं मांग करता हूं कि वह माफी मांगें।

Advertisement
Tags :
Parliament HousePM Narendra ModiRahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement