scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM मोदी और अमित शाह के खिलाफ दायर याचिका खारिज, याचिकाकर्ता से बोला HC- क्या आपकी सेहत ठीक है?

कैप्टन दीपक कुमार नाम के शख्स ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय संविधान के प्रति निष्ठा की झूठी शपथ ली है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 14:42 IST
pm मोदी और अमित शाह के खिलाफ दायर याचिका खारिज  याचिकाकर्ता से बोला hc  क्या आपकी सेहत ठीक है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo : PTI)
Advertisement

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को एक ऐसी याचिका खारिज की जिसमें पीएम मोदी के वाराणसी से जीते गए चुनाव को अयोग्य करार देने के लिए कहा गया था। कोर्ट ने कहा कि याचिका दायर करने वाला व्यक्ति मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रस्त लग रहा है।

Advertisement

 एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन और जस्टिस तुषार राव गेडेला की बेंच ने SHO और जिला न्यायाधीश को याचिकाकर्ता कैप्टन दीपक कुमार पर नजर रखने और आवश्यक हो तो मानसिक स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम के तहत अपनी पावर का प्रयोग करने को कहा है।

Advertisement

 याचिका में क्या कहा गया था?

कैप्टन दीपक कुमार नाम के शख्स ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय संविधान के प्रति निष्ठा की झूठी शपथ ली है। कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री भारत के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश की मदद से उनकी हत्या का प्रयास कर रहे हैं।

कोर्ट ने पूछा- सेहत ठीक है? 

बुधवार को कोर्ट ने याचिका दायर करने वाले दीपक कुमार से उनकी सेहत के बारे में पूछा। कोर्ट ने कहा, "क्या आप ठीक हैं? आपकी याचिका अनुचित है। इसमें कहा गया है कि जिस विमान को आप उड़ा रहे थे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, आपकी बेटी लापता है और पूर्व सीजेआई आपको मारने की कोशिश कर रहे हैं। क्या आप ठीक हैं? कोई भी इंसान इस याचिका को नहीं समझ सकता। इसका कोई मतलब नहीं है और सिंगल बेंच का यह कहना सही है कि यह निराधार आरोपों से भरी हुई याचिका है।"

Advertisement

अदालत ने कहा कि दीपक कुमार द्वारा लगाए गए सभी आरोप उनकी कल्पना मात्र हैं और उनमें कोई ठोस तथ्य नहीं है। पीठ ने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं और इसलिए अपील खारिज की जाती है। दीपक कुमार ने मांग की थी कि मोदी की झूठी शपथ की प्रभावी और समयबद्ध तरीके से जांच होनी चाहिए और यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्हें किसी भी सार्वजनिक पद पर रहने से रोक दिया जाना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो