scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'आज ही के दिन टूटी थी पार्टी', चिराग को याद आए संघर्ष के दिन, कार्यकर्ताओं से बोले - अभी बहुत कुछ हासिल करना है

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बाद लोकजनशक्ति पार्टी में दो फाड़ हो गई थी और चिराग अकेले पड़ गए थे लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद चिराग एक नई ताकत के तौर पर उभरे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | June 13, 2024 15:28 IST
 आज ही के दिन टूटी थी पार्टी   चिराग को याद आए संघर्ष के दिन  कार्यकर्ताओं से बोले   अभी बहुत कुछ हासिल करना है
केंद्र की मोदी कैबिनेट में मंत्री बने हैं चिराग पासवान (सोर्स - PTI)
Advertisement

Chirag Paswan LJP(R): लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में एनडीए के लिए चिराग पासवान और उनकी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी रामविलास बेहद ही अहम साबित हुए हैं, जो कि चार महीने पहले बिहार और देश की राजनीति में हाशिए पर चले गए थे। आज ही के दिन तीन साल पहले चिराग पासवान ने एक बड़े सियासी संकट का सामना किया था। उनके चाचा पशुपति पारस ने पार्टी में बगावत करके दो फाड़ कर दी थी, लेकिन आज चिराग एनडीए के सबसे अहम घटक दल बन गए हैं।

Advertisement

चाचा पशुपति पारस द्वारा बिछाई बिसात में चिराग फंस गए थे और उनके सभी सांसद उनसे छिटक कर चले गए थे। चिराग ने आज उस दिन को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है। चिराग ने आज एक बयान में कहा कि 13 जून 2021 को पार्टी टूट गई थी।

Advertisement

सबकुछ खोने के बाद की थी नई शुरुआत

चिराग पासवान ने कहा है कि इसी वक्त तीन साल पहले न केवल उनकी पार्टी टूटी थी, बल्कि परिवार भी टूट गया। पार्टी का नाम, चुनाव चिन्ह और कार्यालय खोने के बाद हमने एक नई शुरुआत की। इस बार कई कठिनाइयां थीं और रामविलास पासवान के मार्गदर्शन का अभाव था।

इस स्थिति में जो लोग हमारे खिलाफ थे, उनमें से कई हमसे गलती करने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने यह संदेश फैलाने की कोशिश की कि हमारी पार्टी अपना पिछला प्रदर्शन नहीं दोहरा सकती। हमारे अपने ही कई लोगों ने हमें धोखा देने की कोशिश की थी।

Advertisement

कार्यकर्ताओं को दिया विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी करने का संदेश

आज दिल्ली में चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अभी बहुत कुछ हासिल करना है। आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। हमें अतीत से सीखना होगा। आज काफी संघर्ष के बाद हम नई ऊंचाइयों पर पहुंचे हैं। हमें केंद्रीय मंत्रालय की जो जिम्मेदारी दी गई है, जिसे हमें पूरी निष्ठा से निभाना है।

Advertisement

चिराग को बीजेपी ने दिया था महत्व

चिराग पासवान ने चाचा से धोखा मिलने के बाद लंबा वक्त अकेले गुजारा लेकिन चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने एनडीए के घटक दल के तौर पर चिराग के चाचा पशुपति पारस को झटका दिया था। बीजेपी ने एनडीए के तहत सीट शेयरिंग में उनके गुट को नहीं, बल्कि चिराग पासवान के एलजेपी (आर) गुट को मान्यता दी थी।

एनडीए के तहत ही चिराग गुट को 5 लोकसभा सीटें भी मिली थीं। दिलचस्प यह रहा कि चिराग पासवान गुट के पांचों प्रत्याशी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चुनाव जीत गए थे। इसके चलते अल्पमत पाने वाली बीजेपी के लिए चिराग 5 सीटों के साथ अहम भूमिका में आ गए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो