scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, पुलिस ने टॉप कमांडर समेत किया 29 का एनकाउंटर

Chhattishargh में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ एक अहम ऑपरेशन में सफलता पाई है और नक्सलियों के टॉप कमांडर को भी मार गिराया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 16, 2024 20:25 IST
छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन  पुलिस ने टॉप कमांडर समेत किया 29 का एनकाउंटर
कांकेर मे पुलिस ने मार गिराया नक्सलियों का टॉप कमांडर (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Naxal Operation in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और पुलिस के बीच एक बड़ी मुठभेड़ की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पुलिस और नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ में नक्सलियों को ही बड़ा नुकसान पहुंचा है और उनका टॉप कमांडर शंकर राव भी मारा गया है। अब तक कुल 29 मारे जा चुके हैं। हालांकि इस एनकाउंटर में तीन जवान भी घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिा थाना क्षेत्र के जंगल में हुई है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने घटनास्थल से ही 5 AK47 और LMG हथियार भी बरामद किए हैं। वहीं इस एनकाउंटर में एक इंस्पेक्टर समेत तीन जवान भी घायल हुए हैं।

Advertisement

इस एनकाउंटर के मामले में आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने जानकारी दी है कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में अभी भी नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ चल रही है। घायल जवानों के चलते घटनास्थल पर और ज्यादा फोर्स भी भेजी गई है।

25 लाख का इनामी ढेर

बता दें कि एसपी कल्याण एलिसेला ने पुष्टि की है कि एनकाउंटर में अब तक 29 नक्सली मारे जा चुके हैं। वहीं 25 लाख का इनामी नक्सलियों का टॉप कमांडर शंकर राव भी मारा गया है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएफ और डीआरजी की टीमों द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक जॉइंट ऑपरेशन शुरु किया गया था। नक्सलियों के इस एनकाउंटर को लेकर बस्तर के इंस्पेक्टर जनरल ने कहा कि हम नक्सलियों के लिए कोई भी कोना सुरक्षित नहीं रहने देंगे।

Advertisement

डिप्टी सीएम ने सुरक्षाबलों को दी बधाई

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस बहादुरी दिखाने के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं सुरक्षा बलों को उनकी बहादुरी के लिए बधाई देता हूं। मैंने नक्सलियों से हमेशा कहा है कि हम बातचीत और चर्चा के लिए तैयार हैं। हम नक्सलियों के समूह के एक-एक व्यक्ति से बात करने के लिए तैयार हैं। हम उनसे वीडियो कॉल पर बातचीत करने को भी तैयार हैं।" उन्होंने कहा कि आज बस्तर में कई लोगों के पास बुनियादी जल आपूर्ति भी नहीं है। इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है। हम बस्तर में विकास लाने के लिए सब कुछ करेंगे।"

जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में एक 1 BSF कर्मी के पैर में गोली लगी हैं, हालांकि वे भी खतरे से बाहर हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो