scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'BJP ने बनाया अपना स्पीकर तो खतरनाक होगी स्थिति', AAP नेता संजय सिंह ने क्यों दिया ये बयान

Sanjay Singh AAP: इंडिया गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने लोकसभा स्पीकर पद और एनडीए गठबंधन की सरकार बनने को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 09, 2024 13:55 IST
 bjp ने बनाया अपना स्पीकर तो खतरनाक होगी स्थिति   aap नेता संजय सिंह ने क्यों दिया ये बयान
संजय सिंह को दिख रहा विपक्षी गठबंधन के लिए बड़ा संकट (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Sanjay Singh AAP: लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए गठबंधन को मिले बहुमत के बाद बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। एनडीए गठबंधन के तहत घटक दलों को लेकर कई सारे कयास उनकी डिमांड को लेकर ही है। इतना ही नहीं, यह भी कहा जा रहा है कि स्पीकर का पद जेडीयू और टीडीपी दोनों ही मांग रही हैं। इस बीच स्पीकर को लेकर आप नेता संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर स्पीकर बीजेपी के पास रहता है तो यह संसदीय परंपराओं के लिए खतरनाक हो सकता है।

Advertisement

संजय सिंह ने कहा है कि लोकसभा अध्यक्ष का पद बीजेपी गठबंधन यानी एनडीए के दूसरे सबसे बड़े दल टीडीपी के पास रहना चाहिए, जो कि 16 सांसद जीतकर संसद में सरकार के साथ खड़ा है। संजय सिंह का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब एनडीए सरकार का राष्ट्रपति भवन शपथग्रहण होना है।

Advertisement

बीजेपी कर सकती है छोटे दलों में तोड़ फोड़

बता दें कि इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव के नतीजों में अकेले बहुमत हासिल करने से 32 सीटें पीछे रह गई है, जिसके चलते उसे टीडीपी और जेडीयू समेत एलजेपी शिवसेना जनसेना समेत कई छोटे दलों का समर्थन लेना पड़ा है।

संजय सिंह ने कहा कि देश के संसदीय इतिहास में कभी-भी 150 से अधिक सांसदों को निलंबित नहीं किया गया, लेकिन भाजपा ने ऐसा किया, इसलिए, यदि अध्यक्ष भाजपा से होगा, तो संविधान का उल्लंघन करके मनमाने तरीके से विधेयक पारित किए जाएंगे। टीडीपी, जेडी(यू) और अन्य छोटी पार्टियों को तोड़कर बीजेपी में शामिल किया जाएगा। बीजेपी का इतिहास हमेशा ही तानाशाही वाला रहा है।

Advertisement

बता दें कि इंडिया गठबंधन चुनाव में बहुमत हासिल नहीं कर पाया है। पंजाब में गठबंधन की घटक दल यानी आम आदमी पार्टी ने तीन सीटें हासिल की हैं। वहीं अध्यक्ष पद को एनडीए सरकार की सबसे बड़ी परीक्षा बताते हुए संजय सिहं ने कहा कि उनका और उनकी पार्टी का मानना है कि यदि यह बीजेपी के पास रहता है, तो वह आक्रामक होने वाले सांसदों को बाहर निकालने का नीति अपनाएंगे।

Advertisement

संजय सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन स्पीकर के चयन पर बीजेपी के फैसले का इंतजार करेगा। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इस पद को नहीं छोड़ेगी तो फिर आगे गठबंधन अपने अगले कदम पर विचार कर सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो