scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश सांसद अनवारुल अजीम की हत्या में बड़ा खुलासा, दोस्त ने दी थी 5 करोड़ की सुपारी; फ्रिज में मिले खून के धब्बे

Bangladesh MP Murder Case: अधिकारी ने बताया यह एक सुनियोजित हत्या थी। सांसद की एक पुराने मित्र ने उन्हें करने के लिए करीब 5 करोड़ रुपये दिए थे। आगे की जांच अभी जारी है।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: May 23, 2024 21:31 IST
बांग्लादेश सांसद अनवारुल अजीम की हत्या में बड़ा खुलासा  दोस्त ने दी थी 5 करोड़ की सुपारी  फ्रिज में मिले खून के धब्बे
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में मौत। (फाइल)
Advertisement

Bangladesh MP Murder Case: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में बड़ा खुलासा है। हत्या की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके दोस्तों में से एक नहीं उनकी हत्या के लिए लगभग 5 करोड रुपए की सुपारी दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह दावा किया है। अधिकारी ने कहा कि सांसद के दोस्त के पास कोलकाता में एक फ्लैट है और वह सभवत: इस वक्त अमेरिका में है।

पुलिस ने यह भी कहा कि कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के जिस फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद को आखिरी बार प्रवेश करते देखा गया था। उसे उसके मालिक ने अपने दोस्त को किराए पर दिया था। इस फ्लैट का मालिक उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी है। अधिकारी ने बताया यह एक सुनियोजित हत्या थी। सांसद की एक पुराने मित्र ने उन्हें करने के लिए करीब 5 करोड़ रुपये दिए थे। आगे की जांच अभी जारी है।

Advertisement

बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुजमन खान ने बुधवार को कहा था कि 13 में से कोलकाता से लापता सांसद की हत्या हुई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच राज्य सीआईडी कर रही है। अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि सुनियोजित हत्या थी। सांसद के पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

सीआईडी महानिरीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी ने बुधवार को कहा था कि पुलिस के पास विश्वसनीय जानकारी है कि बांग्लादेश के सांसद की संभवत: हत्या कर दी गई है, लेकिन अभी तक उनका शव बरामद नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर की क्या पुलिस को कोलकाता के बाहरी इलाके के न्यू टाउन स्थित अपार्टमेंट (जहां सांसद के 13 मई को वहां आखिरी मौजूद होने का पता चला था) में खून के धब्बे मिले हैं। चतुर्वेदी ने कहा हमारी फॉरेंसिक टीम संदिग्ध अपराध स्थल की जांच कर रही है। इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

राज्य सीआईडी को न्यू टाउन फ्लैट के अंदर खून के धब्बे मिले हैं और कई प्लास्टिक के थैले भी बरामद हुए हैं। उनका मानना है कि प्लास्टिक के थैले का इस्तेमाल शरीर के अंगों को फेंकने के लिए किया गया था। पुलिस ने दावा किया है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से पता चलता है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई। फिर शव के हिस्सों को क्षत-विक्षत कर दिया गया।

Advertisement

अधिकारी ने कहा कि शरीर की हिस्सों को संभवत प्लास्टिक की थैलियां के अंदर रखा गया था और अलग-अलग स्थान पर बिखेर दिया गया था। हमें यह भी संदेह है कुछ हिस्से फ्रीज में रखे गए थे और हमने नमूने एकत्र किए हैं।

लापता सांसद कथित तौर पर इलाज करने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश 6 दिन बाद तब शुरू हुई जब उत्तरी कोलकाता की बड़ानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 में को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अनार यहां आने के बाद विश्वास के घर पर रुके थे।

अपनी शिकायत में विश्वास ने कहा था कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर से डॉक्टर से मिलने के लिए उनके बड़ानगर आवास से यह कहकर निकले थे कि वह रात के खाने के लिए वापस आएंगे। विश्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद से 17 में से संपर्क नहीं हुआ था। इस वजह से उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी दर्ज करानी पड़ी थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो