scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'दूसरों के बारे में झूठ बोलकर नहीं मिलती अनशन की शक्ति', आतिशी पर स्वाति मालीवाल का तंज, बोलीं - मैंने दो बार…

दिल्ली में जल संकट को लेकर मंत्री आतिशी अनशन पर बैठी थी, लेकिन आज उन्हें इसे खत्म करना पड़ा है। इसको को लेकर राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल ने बड़ा बयान दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 13:56 IST
 दूसरों के बारे में झूठ बोलकर नहीं मिलती अनशन की शक्ति   आतिशी पर स्वाति मालीवाल का तंज  बोलीं   मैंने दो बार…
स्वाति मालीवाल ने आतिशी को दी ये सीख (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Delhi Water Crisis: दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी जल संकट को लेकर अनशन कर रही थीं, लेकिन सेहत बिगड़ने के चलते उन्हें आज अपना अनशन खत्म करना पड़ा है। आतिशी का आरोप था कि हरियाणा द्वारा पानी की सप्लाई पूरी न की जाने के चलते दिल्ली में पानी की कमी है। ऐसे में आतिशी ने अनिश्चितकालीन अनशन का ऐलान किया था लेकिन उन्हें सेहत के चलते अनशन तोड़ना पड़ा। इसको लेकर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का बड़ा बयान आया है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह 13 दिन का अनशन कर चुकी हैं और अनशन करने की शक्ति झूठ बोलने से नहीं आती है।

Advertisement

दरअसल, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है।

Advertisement

स्वाति बोली- मैंने भी किए दो अनशन

स्वाति मालीवाल ने अपने संघर्ष के वक्त और किए हुए अनशनों को याद करते हुए कहा कि मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फांसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना।

स्वाति मालीवाल ने आतिशी मालीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल ज़मीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलकर नहीं।

जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद

आतिशी ने सेहत खराब होने के चलते अपना अनशन खत्म किया है। इसको लेकर स्वाति मालीवाल ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। स्वाति मालीवाल ने लिखा कि आशा है कि आतिशी जी का स्वास्थ्य ठीक होगा और वो दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी।

Advertisement

बता दें कि स्वाति मालीवाल इस समय अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान आरोप लगाया था कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में उनके पीएम बिभव कुमार ने उन्हें पीटा था। इस मामले में बिभव फिलहाल जेल में ही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो