होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जम्मू से आतंकियों का खत्म करने का केंद्र का 'बड़ा प्लान', अमित शाह ने की हाईलेवल मीटिंग, अजीत डोभाल और RAW चीफ रहे मौजूद

इस हाईलेवल मीटिंग में आईबी और रॉ चीफ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मौजूदा खुफिया रिपोर्ट के बारे में जानकारी भी दी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 17:33 IST
अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Amit Shah High Level Meeting: हाल ही में जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले की घटना और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर आज गृह मंत्रालय में हाई लेवल की मीटिंग हुई। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आतंकवाद को कुचलें और आतंकियों की मदद करने वालों पर भी सख्ती बरतें। शाह ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में सभी तीर्थस्थलों और पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाई जाए। 21 जून को योग दिवस के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी 20 जून को श्रीनगर जा रहे हैं।

यह मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई। 11 बजे नॉर्थ ब्लॉक की इस मीटिंग में जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव, आईबी प्रमुख, रॉ प्रमुख, एनआईए के डीजी, सभी अर्धसैनिक बलों के डीजी, सेना और वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

इस मीटिंग में आईबी और रॉ चीफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मौजूदा खुफिया रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी। साथ ही, इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों में जिस तह की आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है। उस मुद्दे पर भी गहनता से चर्चा हुई। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लान तैयार किया गया। इसके अलावा इस मीटिंग में अमरनाथ यात्रा के लिए किए जाने वाले कड़े इंतजामों की भी समीक्षा की।

जम्मू हमले के बाद एक्शन में अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में हमले के बाद लगातार पैनी नजर बनाए हुए हैं। वह लगातार आला अधिकारियों के साथ में मीटिंग कर रहे हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर रिव्यू मीटिंग की थी। इस बैठक में एमएचए के कई अधिकारियों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी और वरिष्ठ खुफिया अधिकारी शामिल हुए।

Advertisement

इस मौके पर गृह मंत्री ने सभी अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सारे सवाल किए और उनकी प्रतिक्रियाएं भी लीं। इस बीच बताया जा रहा है कि इस मीटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से जम्मू हमले पर काफी देर तक चर्चा की थी। इसके बाद शाह लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं और अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में चार दिनों में हुए चार आंतकी हमले

जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में पिछले चार दिनों में चार आतंकी घटनाएं हुईं। इन आतंकी हमलों से इलाके का माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। आतंकी जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, भारतीय सेना भी इसका मुहंतोड़ जवाब दे रही है। इस हमले के बाद कठुआ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है और बाकी आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है।

Advertisement
Tags :
Amarnath YatraAmit ShahJammu Kashmirmeeting
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement