होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

ओवैसी के घर पर हमले मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 34 अशोक रोड स्थित ओवैसी के आवास पर गुरुवार को कुछ लोग पहुंचे थे। इस दौरान इन लोगों ने इजरायल के समर्थन वाले पोस्टर चिपकाए थे और उनके आवास पर काली स्याही फेंकी थी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 07:49 IST
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi: एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के घर के बाहर नारेबाजी करने और काली स्याही फेंकने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 143, 506, 153A और 147 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को कुछ लोगों ने ओवैसी के आवास पर हंगामा किया था और स्याही काली फेंकी थी। इस मामले में जांच शुरू हो गई है।

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 34 अशोक रोड स्थित ओवैसी के आवास पर गुरुवार को कुछ लोग पहुंचे थे। इस दौरान इन लोगों ने इजरायल के समर्थन वाले पोस्टर चिपकाए थे और उनके आवास पर काली स्याही फेंकी थी।

पुलिस के अनुसार, इस घटना में पांच लोग शामिल थे। इन लोगों ने ओवैसी के आवास के बाहर पोस्टर चिपकाए। इसमें लिखा था, 'भारत माता की जय, मैं इजरायल के साथ हूं और ओवैसी को निलंबित किया जाना चाहिए।'

Advertisement

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक उपद्रवी ने कहा कि देश के युवाओं को उस नेता के खिलाफ एकजुट होना चाहिए जो ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलता।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने पोस्टर हटा दिए थे। हालांकि, तब तक पोस्टर लगाने वाले लोग तब तक वहां से जा चुके थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, 'कुछ अज्ञात बदमाशों ने आज मेरे घर पर काली स्याही से हमला किया। अब मैं गिनती ही भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली स्थित आवास को कितनी बार निशाना बनाया गया। जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है तो वे बेबस बनकर खड़े रहे।'

ओवैसी ने अपनी पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को टैग करते हुए कहा, आपके होते हुए ऐसा हो रहा है। कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं।

उन्होंने आगे लिखा, मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से कहना चाहता हूं, इससे मुझे डर नहीं लगता। सावरकर जैसी कायरतापूर्ण हरकतें बंद करो और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ। स्याही फेंकने या पत्थर फेंकने के बाद भाग मत जाना। बता दें, AIMIM सांसद ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय 'जय फलस्तीन' बोला था। इस पर कई सांसदों ने आपत्ति जताई थी।

Advertisement
Tags :
AIMIM chiefAIMIM OwaisiAsaduddin OwaisiBJPDelhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement