scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज करेंगे पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

लोकसभा चुनाव से पूर्व डॉ. मोहन यादव गुरुवार को स्टेट हैंगर भोपाल से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ करेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Bishwa Nath Jha
Updated: March 14, 2024 13:10 IST
mp के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज करेंगे पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ  यात्रियों को मिलेगी सुविधा
आदित्य दत्ता। फोटो -सोशल मीडिया)।
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन सिंह यादव राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दो इंजन वाले विमान का परिचालन प्रारंभ कर हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को हवाई सेवा का आरंभ करेंगे। पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने इसकी जाकारी दी। पर्यटन के लिए इन दो हवाई सेवाओं के नाम 'पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा' और धार्मिक पर्यटन हेली सेवा होंगे।

विशेष पर्यटन स्थलों को जोड़ने की कवायद

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कई पर्यटन स्थल हैं। स्थलों तक पर्यटक आराम से पहुंच सके इसी को ध्यान में रखते हुए मोहन सरकार गुरुवार को इस हवाई सेवा को शुरू करने जा रही है। इस सेवा से प्रदेश के कई बड़े शहरों के साथ खास पर्यटन स्थलों को जोड़ा जा रहा है। जहां हवाई पट्टी की सुविधा है और छोटे विमान आराम से उतर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस विमान में आठ लोगों के बैठने की जगह होगी। हाल ही में मोहन यादव की सरकार ने प्रदेश में एम्बुलेंस की सेवा भी शुरू की है।

Advertisement

इन शहरों को वायु सेवा से जोड़ा जाएगा

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड प्रदेश के पर्यटन स्थलों तक कम समय में आसानी से पहुंचने के लिए पर्यटन वायु सेवा का संचालन पीपीपी मोड पर करेगी। प्रदेश के प्रमुख हवाई अडडों इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर , भोपाल, खजुराहों के साथ- साथ हवाई पट्टियों में से रूट का चयन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि अभी शुरुआती दौर में भोपाल, जबलपुर,ग्वालियर, इंदौर, के अलावा खजुराहों, रीवा, उज्जैन और पंचमढी को को धार्मिक पर्यटन हेतु हवाई सेवा से जोड़ने की योजना है। आने वाले समय में पर्यटकों की मांग के अनुसार और भी धार्मिक शहरों को जोड़ा जाएगा। साल 2011 में वेंचुरा एयर ने टैक्सी सेवा की शुरुआत की थी। लेकिन रेगुलर यात्री नहीें मिलने से यह सेवा बाद में बंद कर दी गई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो