scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

E Scooter: श्रमिकों को ई-स्कूटर खरीदने के लिए ₹40 हजार रुपये की मदद करेगी MP सरकार, CM ने किए और भी कई ऐलान

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि अकुशल श्रमिकों की मासिक मजदूरी बढ़ाकर 11,450 रुपये, अर्ध-कुशल की 12,446 रुपये और खेतिहर मजदूरों की 9,160 रुपये की जा रही है।
Written by: भाषा
Updated: March 10, 2024 22:37 IST
e scooter  श्रमिकों को ई स्कूटर खरीदने के लिए ₹40 हजार रुपये की मदद करेगी mp सरकार  cm ने किए और भी कई ऐलान
मजदूरों को ई-स्कूटर खरीदने के लिए 40,000 रुपये की आर्थिक मदद करेगी MP सरकार (Twitter/DrMohanYadav51)
Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार मजदूरों को ई-स्कूटर खरीदने के लिए 40,000 रुपये की आर्थिक मदद करेगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसका ऐलान किया। उन्होंने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए मजदूरों को 40,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दौरान और भी कई ऐलान किए। उन्होंने कहा, "हमने मजदूरों की मृत्यु या दिव्यांगता के मामले में वित्तीय सहायता राशि मौजूदा एक लाख रुपये से बढ़ाकर चार लाख रुपये कर दी है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि श्रमिकों को ई-स्कूटर खरीदने के लिए 40,000 रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने विभिन्न श्रेणियों के श्रमिकों के वेतन में बढ़ोतरी की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अकुशल श्रमिकों की मासिक मजदूरी बढ़ाकर 11,450 रुपये, अर्ध-कुशल की 12,446 रुपये और खेतिहर मजदूरों की 9,160 रुपये की जा रही है।

PM ने ग्वालियर, जबलपुर हवाई अड्डों की टर्मिनल इमारतों का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश में ग्वालियर और जबलपुर हवाई अड्डों की टर्मिनल इमारतों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य मंत्री तथा नेता इस कार्यक्रम के लिए ग्वालियर हवाई अड्डे पर मौजूद रहे।

इस मौके पर मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया के नाम पर नए हवाई अड्डे का उद्घाटन बदलते भारत के विकास का एक नया कीर्तिमान है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में केवल चार हवाई अड्डे हैं लेकिन आगामी दिनों में यह संख्या बढ़ाकर 10 करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि जबलपुर में हवाई अड्डा टर्मिनल एक लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैला है।

Advertisement

सिंधिया ने बताया कि रीवा, सतना और दतिया में जल्द ही नए हवाई अड्डे बनाए जाएंगे और इसके बाद उज्जैन, गुना तथा शिवपुरी में हवाई अड्डों का विकास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी मध्य प्रदेश में हर सप्ताह करीब 1,000 उड़ानों का संचालन किया जा रहा है जो पहले की 490 उड़ानों की संख्या से कहीं अधिक है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो