होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

बम की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, सुरक्षाकर्मियों ने देखा तो मचा हड़कंप

हरदा विधायक आरके दोगने के बम की माला पहन कर आने को कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अशोभनीय बताया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: February 08, 2024 14:11 IST
कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने (Source- screengrab/ social media)
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। हरदा फैक्ट्री विस्फोट हादसे को लेकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान हरदा विधायक आरके दोगने नकली बम की माला पहनकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि चार लाख मुआवजे और कलेक्टर एसपी को हटाने से कुछ नहीं होगा। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने नकली बम की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे। कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि हरदा जिला बारूद के ढेर पर बैठा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सिर्फ एसपी को हटाया गया। सभी अधिकारियों पर कार्रवाई होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि हरदा की जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, वह पूर्व मंत्री कमल पटेल के संरक्षण में चल रही थी।

Advertisement

बीजेपी नेताओं के संरक्षण में चल रही थी फैक्ट्री- आरके दोगने

गौरतलब है कि हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद राज्य सरकार ने कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटा दिया है। वहीं, एसपी संजीव कुमार कंचन को हटाकर भोपाल हेडक्वार्टर भेज दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं के संरक्षण में ये फैक्ट्री चल रही थी। लोगों के जीवन तबाह हो गए हैं। सरकार को इस मामले में संवेदनशीलता दिखानी चाहिए।

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं, दूसरी ओर दोगने के आरोपी पर पलटवार करते हुए राज्य मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक के आरोपों का जवाब पहले ही कमल पटेल दे चुके हैं। इस फैक्ट्री को कांग्रेस विधायक दोगने का संरक्षण प्राप्त था। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस वैसे ही बम की माला पहनकर घूम रही है। कांग्रेस बम और आतंकवाद की जड़ है। अब कांग्रेस तमाशा न करे। मानवीय आधार पर सरकार की कार्रवाई में सहयोग करे। बम की माला पहनना जनप्रतिनिधियों को शोभा नहीं देता। पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल का कहना है कि आरोपी पटाखा फैक्ट्री मालिक राजू और मुन्ना पटेल के भाई मन्नी को कांग्रेस विधायक आरके दोगने का संरक्षण है।

Advertisement

घायलों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बुधवार को जिला अस्पताल हरदा पहुंचकर पटाखा दुर्घटना में हुए घायल व्यक्तियों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना था। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। सीएम ने घायलों को आश्वस्त किया कि संकट की घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ है। पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने हरदा कलेक्टर को क्षतिग्रस्त आवासों की लिस्टिंग कर पीड़ित परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घायल मवेशियों का बेहतर उपचार किया जाएगा। मृत मवेशियों का मुआवजा भी प्रभावित व्यक्तियों को दिया जायेगा।

Advertisement
Tags :
BJPBlastCongressMadhya Pradesh newsMohan Yadav
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement