होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

चावल के आटे से बना ये फेस पैक चमका देगा आपका चेहरा, Korean glass skin पाने में मिलेगी मदद!

Korean glass skin tips: कोरियन स्किन केयर रूटीन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल चावल का होता है। तो आइए जानते हैं बिना पैसा खर्च किए घर बैठे कैसे पाएं कोरियन ग्लास स्किन जैसी त्वचा।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | July 04, 2024 16:20 IST
Korean glass skin tips:चावल के आटे से बना ये फेस पैक आपको एक खूबसूरत स्किन पाने में मदद कर सकता है। कैसे, जानते हैं। (P.C. Freepik)
Advertisement

Korean glass skin tips: आजकल कोरियन स्किन केयर ट्रेंड में है। इस स्किन केयर रूटीन में स्किन को अंदर से साफ करके ग्लोइंग पाने की कोशिश की जाती है। मुख्य रूप से इसमें ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चावल का इस्तेमाल किया जाता है। जैसे चावल का पानी, चावल का स्टार्च और चावल का आटा। चावल तो हम सभी के घरों में भी होता है तो ऐसे में हम एक साफ स्किन पाने के लिए इसका इस्तेमाल क्यों नहीं कर सकते। दरअसल, चावल के आटे से बना ये फेस पैक स्किन को अंदर से साफ करने और इसे स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है। तो आइए जानते हैं चावल के आटे का फेस पैक कैसे बनाएं और कब लगाएं।

चावल के आटे का फेस पैक कैसे लगाएं-How to get Korean skin with rice flour

चावल के आटे से फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले तो आपको करना ये है कि चावल को पीसकर इसका पाउडर बना लें। दूसरा तरीका ये है कि चावल को धोकर और इसकी को पीसकर रख लें। इसके बाद
-1 बाउल में चावल का ये आटा डालें।
-इसमें थोड़ा सा दही, एलोवेरा और शहद मिलाएं।
-सबको मिक्स करके अपने चेहरे पर पैक लगाएं।
-10 मिनट के लिए इसे चेहरे पर ऐसे ही लगे छोड़ दें।
-फिर स्क्रब करते हुए अपना चेहरा साफ कर लें।
इसके अलावा अगर आपके पास दही नहीं है तो आप इसमें दूध और केसर भी मिला सकते हैं। इससे स्किन अंदर से साफ होने के साथ डेड सेल्स का सफाया होता है और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद मिलती है।

Advertisement

चावल के आटे का फेस पैक के फायदे-Rice face mask benefits

चावल के आटे से बना ये फेस पैक स्किन से अतिरिक्त तेल को कम करता है, जलन को शांत करता है और आपको साफ और चमकदार त्वचा पाने में मदद करता है। चावल के आटे की खास बात ये भी है कि ये एक बेहतरीन स्क्रब की तरह काम करता है और स्किन पोर्स से गंदगी को साफ करने में मददगार है।

Advertisement

इसके अलावा ये एक्ने के बैक्टीरिया को फैलने से रोकने में मददगार है और स्किन को अंदर से डिटॉक्स करता है। तो इन तमाम कारणों से आपको स्किन के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Lifestyle
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement