scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दुबई जा रही अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को कोलकाता एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया, कोयला घोटाले में ED ने भेजा है समन

ईडी के सूत्रों के मुताबिक रुजिरा के खिलाफ जारी एक लुक-आउट सर्कुलर के आधार पर उन्हें रोका गया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: June 05, 2023 13:48 IST
दुबई जा रही अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को कोलकाता एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया  कोयला घोटाले में ed ने भेजा है समन
अभिषेक बनर्जी और रुजिरा बनर्जी (फोटो- सोशल मीडिया)
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Trinamool Congress National general secretary Abhishek Banerjee) की पत्नी को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दुबई जाने वाली उड़ान में सवार होने से रोका गया। उन्हें बंगाल कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था।

रुजीरा बनर्जी को ED ने समन भेजा

रुजीरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है और दो दिन बाद पूछताछ के लिए बुलाया है। वह आज दुबई के लिए एक उड़ान पकड़ने के लिए हवाईअड्डे पर पहुंची थीं, लेकिन इमीग्रेशन विभाग द्वारा उन्हें रोक दिया गया और बोर्डिंग से इनकार कर दिया गया।

Advertisement

सीबीआई ने दर्ज की है एफआईआर

ईडी के सूत्रों के मुताबिक रुजिरा नरूला बनर्जी के खिलाफ जारी एक लुक-आउट सर्कुलर के आधार पर रोका गया। करोड़ों रुपये के कोयला स्कैम की जांच के सिलसिले में रुजीरा बनर्जी से केंद्रीय एजेंसियां ​​पहले भी पूछताछ कर चुकी हैं। सीबीआई ने इस संबंध में 2020 में एफआईआर दायर की थी।

आरोप है कि पश्चिम बंगाल में आसनसोल के पास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स की लीजहोल्ड खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया था। जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन की ओर इशारा किया गया है, जिनमें से अधिकांश सीबीआई के अनुसार कई प्रभावशाली लोगों के पास पहुंचाया गया। जांच में पता चला कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था।

Advertisement

बीजेपी पर हमलावर टीएमसी

वहीं रुजिरा को रोकने पर टीएमसी बीजेपी पर हमलावर है। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "राजनीति में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ, सत्ता का दुरुपयोग करने वाले और घर में लोगों को परेशान करके नकारात्मक संदेश फैलाना चाहते हैं। वे कायर और राजनीतिक रूप से दिवालिया हैं। याद रखें, हर क्रिया की विपरीत प्रतिक्रिया होती है। लोगों पर भरोसा कर तृणमूल सहन कर रही है। बंगाल की जनता जवाब देगी।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो