scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कर्नाटक: पार्टी नेताओं का मंथन जारी, देर रात तक नहीं हो सका CM को लेकर कोई फैसला

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर विचार-विमर्श जारी है। इस पर किसी भी तरह की अटकलबाजी को पार्टी ने खारिज किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: May 17, 2023 22:48 IST
कर्नाटक  पार्टी नेताओं का मंथन जारी  देर रात तक नहीं हो सका cm को लेकर कोई फैसला
दिल्ली में अपने भाई डीके सुरेश के घर पर अपने समर्थकों संग मीटिंग करते शिवकुमार। (फोटो- एएनआई)
Advertisement

कर्नाटक में सीएम पद को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही अड़े हुए हैं। पार्टी नेताओं का मंथन, समझाने और मान-मनौव्वल का दौर जारी रहा। देर रात तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है। बुधवार को दोनों ही नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। डीके शिवकुमार ने दिल्ली में अपने भाई डीके सुरेश के घर पर समर्थकों संग मीटिंग की। इससे पहले तमाम मीडिया संस्थानों ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि कांग्रेस ने सीएम पद के लिए सिद्धारमैया के नाम का चयन कर लिया है लेकिन आधिकारिक ऐलान बाकी है। बाद में रणदीप सुरजेवाला ने ऐसी सभी खबरों को अफवाह करार दिया।

इस बीच हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री के पद के साथ छह विभागों का चार्ज दिये जाने की बात कही जा रही है। हालांकि इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर विचार-विमर्श जारी है। इस पर किसी भी तरह की अटकलबाजी को पार्टी ने खारिज किया है।

Advertisement

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि डीके शिवकुमार की मांग है कि या तो उन्हें पूरी तरह से पांच साल के लिए सरकार की कमान दी जाए या बिल्कुल नहीं। उन्होंने पूछा, "सिद्धारमैया ने तीन सालों में क्या किया?"

राज्य में 135 सीट लेकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जनादेश पाई है। अब सरकार बनाने के लिए पार्टी के अंदर नेतृत्व को लेकर टकराव चल रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो