scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

डिलीवरी बॉय ने दो साल पहले की थी गर्लफ्रेंड की हत्या, एक गलती से पकड़ा गया, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

राजू ने अपने दोस्तों को फोन कर कहा कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मार डाला है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: May 26, 2023 20:26 IST
डिलीवरी बॉय ने दो साल पहले की थी गर्लफ्रेंड की हत्या  एक गलती से पकड़ा गया  कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर (Jansatta)
Advertisement

बेंगलुरु में एक डिलीवरी बॉय ने 2021 में अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी थी। अब फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने 27 साल के डिलीवरी बॉय को 16 साल की छात्रा की हत्या का दोषी ठहराया। इसके बाद कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने उस पर 1.8 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। डिलीवरी बॉय का नाम राजू है। वह बेंगलुरु के सोमसंद्रपाल्या बोम्मनहल्ली का रहने वाला है। राजू को 15 अप्रैल, 2021 को गिरफ्तार किया गया था।

न्यायाधीश केएन रूपा ने राजू को नाबालिग की हत्या के लिए 1 लाख रुपये का जुर्माना सहित आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा लड़की के साथ दुष्कर्म के लिए 50 हजार जुर्माने सहित 20 साल की सजा और अपहरण के लिए 25 हजार के जुर्माने के साथ दो साल की सजा का आदेश दिया है।

Advertisement

असल में डिलीवरी बॉय ने अपनी गर्लफ्रेंड ही हत्या इसलिए कर दी थी क्योंकि उसने रिश्ते को खत्म करने की बात कही थी। वह राजू के साथ रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी। मामले में दायर चार्जशीट के अनुसार, राजू ने 3 अप्रैल 2021 को अपने घर के अंदर 16 साल की लड़की का गला घोंट दिया था। इसके बाद उसने फांसी लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की मगर वह बच गया था।

दोस्तों से कहा मैंने गर्लफ्रेंड को मार दिया

राजू ने अपने दोस्तों को फोन कर कहा कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मार डाला है और सुसाइड कर रहा है। इसके बाद दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस राजू के घर पहुंची तो नाबालिग का शव देखा। राजू घर से गायब था। अगले दिन, पुलिस ने उसे यशवंतपुर रेलवे ट्रैक के पास सुसाइड की कोशिश करते हुए पकड़ा।

इस मामले में सरकारी वकील पी कृष्णावेनी ने कहा, 'लॉकडाउन के दौरान जब लड़की घर पर अकेली थी तब राजू ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। नाबालिग जब स्कूल से जल्दी लौटती तो वह उसे घर ले जाता। राजू के घर के सामने सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था इसलिए वह पिछले दरवाजे से घर के अंदर जाता। उन दिनों राजू ने लड़की के विरोध के बावजूद बार-बार उसके साथ दुष्कर्म किया।'

Advertisement

जब लड़की के माता-पिता को उसके रिश्ते के बारे में पता चल गया तो उन्होंने उसे राजू से मिलने से मना कर दिया। “3 अप्रैल, 2021 को, राजू ने लड़की को फोन किया और धमकी दी कि अगर वह उससे नहीं मिली तो वह मर जाएगा। फिर, वह लड़की को जबरदस्ती अपने घर ले गया जहां उसने एल्यूमीनियम की तार से उसका गला घोंट दिया।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो