scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राजस्थान कांग्रेस में क्या होगा सचिन पायलट का रोल? अशोक गहलोत ने बताया

सचिन पायलट को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि वह पार्टी में है तो हम साथ मिलकर चलेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 30, 2023 14:22 IST
राजस्थान कांग्रेस में क्या होगा सचिन पायलट का रोल  अशोक गहलोत ने बताया
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

कांग्रेस राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Ashok Gehlot and Sachin Pilot) के मतभेदों को सुलझाना चाह रही है। इसके लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कांग्रेस नेतृत्व ने सोमवार को बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बैठक सकारात्मक रही। वहीं अशोक गहलोत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विश्वास देकर ही विश्वास जीता जाता है।

पत्रकारों ने अशोक गहलोत से पूछा कि क्या कमिटमेंट हाईकमान की ओर से किया गया है? इसके जवाब में अशोक गहलोत ने कहा, "हाईकमान के साथ बैठना और उनके साथ बात करना, उसके बाद क्यों नहीं कोई सहयोग करेगा। विश्वास देकर ही विश्वास जीता जाता है। हाईकमान ने हमारे ऊपर विश्वास किया, हम आगे करेंगे। सब मिलकर आगे चलेंगे तो राजस्थान में हमारी सरकार फिर से आएगी।"

Advertisement

अशोक गहलोत ने कहा, "पार्टी में हम ईमानदारी से रहे और आगे भी रहेंगे। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक बार एक अधिवेशन के अंदर कहा था कि जो धैर्य रखता है उन्हें कभी न कभी चांस मिलता है। सोनिया गांधी जी का बयान मुझे अभी भी याद है और मैं उसे दिल में रखकर चलता हूं। मैं सभी कार्यकर्ताओं से कहता हूं कि धैर्य रखो तब आपको आगे मौके मिलेंगे। पहले भी मिले हैं और आगे भी मिलेंगे।"

सचिन पायलट को लेकर अशोक गहलोत ने कहा, "सचिन पायलट पार्टी में है तो हम साथ मिलकर चलेंगे। उनकी भूमिका पार्टी तय करेगी। अगर हम मिलकर चलेंगे तो हमारी सरकार फिर से रिपीट होगी।"

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सचिन पायलट और अशोक गहलोत के साथ मैराथन बैठकों के बाद संगठन के प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने घोषणा की कि दोनों नेताओं ने एक साथ चलने और आगामी लड़ाई लड़ने पर सहमति व्यक्त की है। वे सभी एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

आलाकमान ने अभी तक यह नहीं कहा कि क्या सहमति बनी लेकिन पार्टी ने बैठक की तस्वीरें भी जारी कीं। बैठक की तस्वीर में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और सुखविंदर सिंह रंधावा थे। पार्टी के कुछ नेताओं ने तर्क दिया कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही अपने झगड़े को बहुत दूर ले गए हैं और पीछे हटने के लिए चेहरा बचाने के लिए फॉर्मूले की आवश्यकता होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो