scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'देश में चीन-रूस की तरह एक दल की सरकार होगी', गहलोत बोले- भाजपा-आरएसएस खत्म करने जा रहे लोकतंत्र

महाराष्ट्र के सियासी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजस्थान के सीएम ने कहा, 'हमारी सरकार बच गई वरना हमारे यहां भी वही होता, जो उन्होंने वहां किया।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: May 11, 2023 15:59 IST
 देश में चीन रूस की तरह एक दल की सरकार होगी   गहलोत बोले  भाजपा आरएसएस खत्म करने जा रहे लोकतंत्र
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Twitter/@ashokgehlot51)
Advertisement

महाराष्ट्र में राजनीतिक विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता को सावधान हो जाना चाहिए। कुछ लोग देश में अस्थिरता लाना चाहते हैं और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हैं। कहा कि वहां विधायकों की जो हार्स ट्रेडिंग हुई है, उस पर यह एक तरह से कड़ा तमाचा लगाया गया है। बीजेपी और आरएसएस के जो फासिस्ट लोग हैं, उनको सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कोई मतलब नहीं है।

राजस्थान के सीएम ने कहा कि जनता सावधान रहे

अशोक गहलोत ने कहा कि कर्नाटक में भी, महाराष्ट्र में भी, मध्य प्रदेश में गिराई सरकार, हमारी सरकार बच गई वरना हमारे यहां भी वही होता, जो उन्होंने वहां किया। यह शुभ संकेत है। वे बोले, "हमें पब्लिक में यह कहने के लिए जाना पड़ेगा कि ऐसी ताकतों से आप लोग बचें। ये लोग देश से लोकतंत्र खत्म कर देंगे। वोट वगैरह खत्म हो जाएगा और एक पार्टी की सरकार होगी, जैसी चाइना और रूस में है। मैं बार-बार लोगों को आगाह कर रहा हूं।"

Advertisement

इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि पिछले साल 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बुलाना सही नहीं था। हालांकि न्यायालय ने पूर्व की स्थिति बहाल करने से इनकार करते हुए कहा कि ठाकरे ने शक्ति परीक्षण से पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

दूसरी तरफ राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बढ़ाते हुए पार्टी नेता सचिन पायलट ने अपनी 'जन संघर्ष पदयात्रा' गुरुवार दोपहर को अजमेर से शुरू की। उन्‍होंने अपनी इस पांच दिन की यात्रा को 'भ्रष्टाचार के विरोध में' बताया और कहा कि 'अपनी आवाज उठाने, आपकी आवाज सुनने और जनता की आवाज बनने के लिए' यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा शुरू करने से पहले पायलट ने अजमेर में जयपुर रोड पर अशोक उद्यान के पास एक सभा की। इसमें उन्‍होंने कहा क‍ि यात्रा क‍िसी (व्यक्ति विशेष) के विरोध में नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो