scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या अलग पार्टी बनाएंगे सचिन पायलट? अगले कदम पर सभी की नजर, 11 जून बेहद अहम

राजस्थान के लिए कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं तो इसे आप लोगों से सुन रहा हूं। मुझे लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है। वह पहले भी ऐसा नहीं चाहते थे और आज भी ऐसा नहीं चाहते हैं।'
Written by: संजय दुबे | Edited By: संजय दुबे
Updated: June 06, 2023 19:28 IST
क्या अलग पार्टी बनाएंगे सचिन पायलट  अगले कदम पर सभी की नजर  11 जून बेहद अहम
राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट। (फाइल फोटो इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के दो शीर्ष नेताओं का झगड़ा अब गंभीर होता जा रहा है। पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सुलह की कोशिश हुई थी। लेकिन ऐसा लगता है कि वह कोशिश नाकाम साबित हुई। चर्चा है कि सचिन पायलट 11 जून को नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि उनकी जो मांगें थीं, वह उन पर अडिग थे। उसमें पिछली वसुंधरा राजे सरकार के दौरान कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई भी शामिल थी, और पार्टी आलाकमान से निश्चित प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उस पर कुछ नहीं हुआ। सूत्रों का कहना है कि वह पार्टी नेतृत्व की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। गेंद अब उनके पाले में है।

Advertisement

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पायलट 11 जून को दौसा में अपने पिता की पुण्यतिथि पर अपने भविष्य के बारे में स्पष्ट संकेत दे सकते हैं। राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रतिवर्ष होने वाले कार्यक्रम की तैयारी दौसा में तेजी से चल रही है। इसकी देखरेख पायलट के करीबी माने जाने वाले कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा कर रहे हैं।

इस बीच राजस्थान के लिए कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं तो इसे आप लोगों से सुन रहा हूं। मुझे लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है। वह पहले भी ऐसा नहीं चाहते थे और आज भी ऐसा नहीं चाहते हैं।"

Advertisement

राजस्थान में जब 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब से ही गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सत्ता के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पार्टी राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के बीच शांति कायम करने की कोशिश कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो