scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Virat Kohli का IPL 2024 के लीग मैचों में ऐसा रहा प्रदर्शन, बनाए इतने रन और स्ट्राइक रेट भी रहा शानदार

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में खेले लीग मैचों में इतने की स्ट्राइक रेट के साथ 700 से ज्यादा रन बनाए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 18, 2024 21:49 IST
virat kohli का ipl 2024 के लीग मैचों में ऐसा रहा प्रदर्शन  बनाए इतने रन और स्ट्राइक रेट भी रहा शानदार
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

Virat Kohli: आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने दिखा दिया कि आखिर क्यों वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। आरसीबी ने इस सीजन में अपना आखिरी लीग मैच सीएसके के खिलाफ खेला। कोहली इस सीजन में अपनी टीम के लिए खेले आखिरी लीग मैच में अर्धशतक लगाने से चूक गए, लेकिन उन्होंने टीम के लिए अहम 47 रन की पारी 29 गेंदों पर खेली।

आईपीएल के इस सीजन में कोहली ने अपनी टीम के लिए ओपनिंग की और शुरुआत से ही वो टीम के लिए रन बनाना शुरू किया और इसमें वो निरंतर भी रहे। इस सीजन में अपनी टीम के लिए खेले 14 लीग मैचों में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए और जब बात उनके स्ट्राइक रेट पर आई तो दिखा दिया कि वो शानदार स्ट्राइक रेट के साथ भी रन बना सकते हैं। कोहली ने 14 लीग मैचों में 700 से ज्यादा रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट कमाल का रहा।

Advertisement

कोहली ने लीग मैचों में 155.60 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन

आईपीएल 2024 में विराट कोहली की स्ट्राइक रेट पर सवाल उठे तो उन्होंने तेज गति से रन बनाना शुरू किया और अपने स्ट्राइक रेट को बेहतरीन बना लिया। इस सीजन में खेल 14 लीग मैचों में उन्होंने 155.60 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए और इसे खराब स्ट्राइक रेट तो कतई नहीं कहा जा सकता है। कोहली ने 14 मैचों में इस सीजन में कुल 708 रन बनाए और वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इस सीजन में कोहली 700 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

कोहली ने इस सीजन में खेले 14 लीग मैचों में 64.36 की बेहतरीन औसत के साथ रन बनाए और इस दौरान उन्होंने एक शानदार शतक और 5 अर्धशतकीय पारी भी खेली। किंग कोहली का इस सीजन में बेस्ट स्कोर नाबाद 113 रन रहा जबकि वो एक बार भी वो शून्य पर आउट नहीं हुए। 14 मैचों में कोहली 3 बार नाबाद रहे और कुल 455 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 14 मैचों में अपनी टीम के लिए 59 चौके और 37 छक्के भी लगाए।

कोहली का फॉर्म में होना टीम इंडिया के अच्छा संकेत

कोहली ने जिस तरह से आईपीएल 2024 के लीग मैचों में बल्लेबाजी की और वो जिस तरह की फॉर्म में हैं अगर उनका ऐसा ही फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जारी रहा तो विरोधी टीमों के लिए मुश्किल होने वाली है और टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले हो जाएगी। विराट कोहली की इस बार खासियत ये रही कि वो रन बनाने में निरंतर तो रहे ही साथ ही साथ स्पिन के खिलाफ भी उन्होंने रन बनाए। शुरुआत में उनकी स्ट्राइक रेट स्लो थी, लेकिन जब उन्होंने इसके महत्व को समझा तो उन्होंने इसमें सुधार किया और फिर दिखाया कि इस मामले में भी उनका कोई जवाब नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो