होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

USA vs BAN 2nd T20I: पाकिस्तानी गेंदबाज के दम पर अमेरिका ने रचा इतिहास; बांग्लादेश को दूसरे टी20 में भी हराया, पहली बार जीती सीरीज

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने अमेरिका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 24, 2024 08:35 IST
अमेरिका ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश को 6 रन से हरा दिया। (सोर्स- X/@usacricket)
Advertisement

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले बांग्लादेश को फिर करारा झटका लगा है। उसने अमेरिका के खिलाफ टी20 सीरीज गंवा दी। 23 मई की रात खेले गए तीन मैच की सीरीज के दूसरे टी20 में उसने 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन बनाए थे।

बांग्लादेश 138 रन पर ढेर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ही ढेर हो गई। अमेरिका ने सीरीज का पहला मैच 5 विकेट से जीता था। तब उसने पहली बार बांग्लादेश को हराया था। अब अमेरिका ने पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज जीती।

Advertisement

अली खान ने निभाई अहम भूमिका

T20 विश्व कप से पहले तीन मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला ह्यूस्टन के प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेला गया। यह मुकाबला भारतीय समयानसुार 23 मई की रात 12 बजे के बाद समाप्त हुआ। अमेरिका की जीत में पाकिस्तान में जन्में अली खान ने अहम भूमिका निभाई।

अली खान ने 3.3 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा शैडली वैन शल्कविक ने 4 ओवर में 21 और सौरभ नेत्रवलकर ने 3 ओवर में 15 रन देकर 2-2 विकेट लिए। कोरी एंडरसन ने 2 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट लिया।

Advertisement

बांग्लादेश के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अमेरिका को 150 रन के भीतर रोक दिया अमेरिका की ओर से कप्तान और विकेटकीपर मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए।

स्टीवन टेलर ने 31 और एरोन जोंस ने 35 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने क्रमशः 29, 31 और 21 रन देकर 2-2 विकेट लिए।

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही सौम्य सरकार का विकेट गंवा दिया। इसके बाद तंजीद हसन और नजमुल हुसैन शांतो ने दूसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की।

शाकिब की मेहनत पर भी फिर पानी

तंजीद हसन 19 रन बनाकर आउट हुए। नजमुल हुसैन शांतो ने तौहीद हृदोय के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। नजमुल हुसैन शांतो 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। तौहीद हृदोय ने 25 रन बनाए। इसके बाद शाकिब अल हसन भी तेजी से 30 रन (23 गेंद, 4 चौके, एक छक्का) बनाए।

हालांकि, शाकिब के पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर से मिट गई। अमेरिका के अली खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अली खान ने अब तक 15 वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमशः 33 और 9 विकेट लिए हैं।

Advertisement
Tags :
BangladeshT20 Crickett20 world cupUSA
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement