scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SRH vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather: सनराइजर्स और पंजाब के मैच में भी बारिश की संभावना, जानिए कैसा रहेगा हैदराबाद की पिच और मौसम का मिजाज

SRH vs PBKS IPL 2024 Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 69वां मैच 19 मई को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स के बीच है। यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच और हैदराबाद के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क
May 19, 2024 09:45 IST
srh vs pbks ipl 2024 pitch report  weather  सनराइजर्स और पंजाब के मैच में भी बारिश की संभावना  जानिए कैसा रहेगा हैदराबाद की पिच और मौसम का मिजाज
SRH vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

SRH vs PBKS IPL 2024 Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report And Hyderabad Weather Forecast Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यह मैच 19 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा।

Advertisement

हैदराबाद पहले ही कर चुका है क्वालिफाई

16 मई को गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद SRH ने 13 में से 7 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। पैट कमिंस की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले 5 में से 2 मैच हारे हैं। पंजाब किंग्स ने 13 में से 5 मैच जीते हासिल की है।

Advertisement

पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 की प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है, लेकिन उसने 15 मई को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 5 विकेट से हराकर चौंका दिया। पंजाब किंग्स ने अपने पिछले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है। वह अंक तालिका में 9वें स्थान पर है।

पंजाब को हरा शीर्ष-2 में पहुंचना चाहेगी SRH

यह मैच पंजाब किंग्स के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन एसआरएच इसे जीतकर शीर्ष-दो में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को जीवित रखने के लिए उत्सुक होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के मैच से पहले इस लेख में जानेंगे कि 19 मई को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों में किसका सपोर्ट करेगा और हैदराबाद का मौसम कैसा रहेगा।

Advertisement

SRH vs PBKS Head To Head Records: हैदराबाद बनाम पंजाब हेड-टू-हेड रिकॉर्ड्स

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स ने एक दूसरे के खिलाफ 22 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें से SRH ने 15 जीते हैं, जबकि PBKS सिर्फ 7 मैच जीत पाई है। सनराइजर्स हैदराबाद का पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 212 रन है।

Advertisement

SRH के खिलाफ PBKS का उच्चतम स्कोर 211 रन है। दोनों टीमों की आखिरी भिड़ंत आईपीएल 2024 के 23वें मैच (9 अप्रैल) में महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर हुई थी। SRH ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी।

उसने नितीश रेड्डी (37 में से 64 रन) की शानदार पारी की दम पर 20 ओवर्स में 182/9 का स्कोर किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी PBKS की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि, शशांक सिंह और आशुतोष ने बहुत कोशिश की, लेकिन पंजाब किंग्स 2 रन से मैच हार गई।

Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report: एसआरएच बनाम पीबीकेएस पिच रिपोर्ट

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों के अनुकूल रही है। टूर्नामेंट की शुरुआत में, यह एक सपाट और डेड ट्रैक की तरह लग रहा था। हालांकि, पिछले कुछ मुकाबलों में गेंदबाजों को विकेट से मदद मिली है, क्योंकि यह थोड़ा धीमा हो गया है।

IPL 2024 में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के आंकड़े

  • मैच खेले गए: 6
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 3
  • दूसरे बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 2
  • रद्द हुए मुकाबले: 1
  • पहली पारी का औसत कुल स्कोर: 203 रन
  • दूसरी पारी का औसत कुल स्कोर: 190 रन
  • उच्चतम कुल स्कोर: 277/3 (20 ओवर) मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया
  • न्यूनतम कुल स्कोर: 165-5 (20 ओवर) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया

Hyderabad Weather Forecast Today Match: हैदराबाद की मौसम रिपोर्ट

AccuWeather के अनुसार, हैदराबाद में 19 मई की दोपहर में तापमान 37 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, आर्द्रता अधिक (48% के आसपास) रहने के कारण गर्मी का अहसास अधिक होगा। बारिश की संभावना कम है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो