scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, SRH vs GT Match Pitch Report: राजीव गांधी स्टेडियम पर होगी चौके-छक्कों की बारिश! जानें हैदराबाद-गुजरात मैच में किसका पलड़ा भारी

IPL 2024, SRH vs GT Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 66वां मैच 16 मई को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस के बीच है।यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 16, 2024 16:30 IST
ipl 2024  srh vs gt match pitch report  राजीव गांधी स्टेडियम पर होगी चौके छक्कों की बारिश  जानें हैदराबाद गुजरात मैच में किसका पलड़ा भारी
SRH vs GT IPL 2024 Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट
Advertisement

IPL 2024, SRH vs GT Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report Today Match In Hindi: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 66वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) 16 मई (गुरुवार) को शाम 7:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर गुजरात टाइटंस (जीटी) से भिड़ेगी।

IPL 2024, SRH vs GT Hyderabad Weather Report In Hindi

Advertisement

मेजबान टीम के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण मैच होने वाला है क्योंकि यहां जीत उनकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर देगी। हालाँकि, बारिश की संभावना है और इसका खेल पर असर पड़ सकता है।

IPL LIVE SCORE 2024 SRH vs GT LIVE CRICKET SCORE IN HINDI

गुजरात टाइटंस पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वह निश्चित रूप से हैदराबाद का खेल खराब करने की कोशिश करेगी। SRH ने 12 में से 7 मैच जीते हैं। पैट कमिंस की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले 5 में से 2 मैच जीत हासिल की है।

Advertisement

वहीं, गुजरात टाइटंस ने 12 में से 5 मैच में जीत हासिल की है। शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले 5 में से सिर्फ 1 मैच जीता है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वह अंक तालिका में आठ स्थान पर है।

Advertisement

SRH vs GT Head To Head Records

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने एक दूसरे के खिलाफ चार आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें से SRH ने एक जीता है, जबकि गुजरात टाइटंस ने तीन जीते हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद का अब तक का उच्चतम स्कोर 195 रन है।

SRH के खिलाफ GT का उच्चतम स्कोर 199 रन है। ये दोनों टीमें आखिरी बार इसी साल 31 मार्च को एक-दूसरे से भिड़ी थीं। गुजरात टाइटंस ने वह मैच 7 विकेट से जीता था। उस मैच में गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report For SRH vs GT Match

हैदराबाद की पिच अब तक बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट रही है। यहां 200 से अधिक का स्कोर आम बात है। हालांकि, आईपीएल 2024 का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ा है। पूरे देश में पिचों में धीमी गति के संकेत दिख रहे हैं। हैदराबाद भी इसका अपवाद नहीं हो सकता है।

इस पिच पर खेल की शुरुआत में तेज गेंदबाज सीम और स्विंग परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है बल्लेबाजों के लिए स्कोर करना आम तौर पर आसान हो जाता है। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला गया आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच था।

उस मैच में एलएसजी ने 20 ओवर में 165/4 रन का स्कोर बनाया था। SRH के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने 9.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह हैदराबाद ने 10 विकेट से मैच जीता था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो