scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

संजू सैमसन T20WC 2024 के लिए बड़े दावेदार, लेकिन T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन रहा है बेहद ढीला

आईपीएल 2024 में जमकर रन बना रहे संजू सैमसन गजब की फॉर्म में जरूर है, लेकिन टी20आई में उनका रिकॉर्ड काफी निराश करता है।
Written by: खेल डेस्‍क
April 29, 2024 20:13 IST
संजू सैमसन t20wc 2024 के लिए बड़े दावेदार  लेकिन t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन रहा है बेहद ढीला
Sanju Samson (Source- AP Photo)
Advertisement

संजू सैमसन ने आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन के जरिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन को इस टूर्नामेंट के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में चुना जाना चाहिए।

Advertisement

संजू के हालिया फॉर्म की वजह से क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि वो वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। संजू सैमसन ने भी इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी में खूब मच्योरिटी दिखाई है और टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली है। बल्लेबाजी में तो वो फॉर्म में हैं ही साथ ही वो एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं। वैसे संजू सैमसन आईपीएल 2024 में एक से बढ़कर एक पारी जरूर खेल रहे हैं, लेकिन अगर आप उनके टी20आई क्रिकेट करियर पर निगाह डालें तो वो काफी निराश करने वाला रहा है।

Advertisement

संजू ने 18.70 की औसत से बनाए हैं रन

संजू सैमसन ने भारत के लिए पहला टी20आई मैच 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था। वहीं उन्होंने आखिरी मैच 17 जनवरी 2024 को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था और इस मैच में डक पर आउट हुए थे। संजू सैमसन ने अपने क्रिकेट करियर में भारत के लिए 25 मैच खेले और इसकी 22 पारियों में उन्होंने 18.70 की साधारण औसत के साथ 374 रन बनाए हैं। इस दौरान संजू ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है और उनका बेस्ट स्कोर 77 रन रहा है। इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट इन मैचों में 133.09 का रहा है जिसे बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। वहीं टी20आई में विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने 14 कैच विकेट के पीछे लिए हैं जबकि 4 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया है।

आईपीएल 2024 में संजू मचा रहे हैं धूम

संजू सैमसन की बल्लेबाजी आईपीएल 2024 में पूरी तरह से बदली हुई नजर आ रही है। संजू सैमसन इस सीजन में काफी परिपक्वता से बल्लेबाजी कर रहे हैं और 9 मैचों की 9 पारियों में वो 4 अर्धशतक ठोक चुके हैं और बेस्ट स्कोर उनका नाबाद 84 रन रहा है। इन 9 पारियों में वो 4 बार नाबाद रहे हैं और इस दौरान उन्होंने 239 गेंदों का सामना करते हुए उस पर 385 रन बनाए हैं। संजू का इन मैचों में औसत 77.00 का रहा है तो वहीं उनका स्ट्राइक रेट 161.08 का रहा है जो काफी शानदार है। संजू की बल्लेबाजी में जो परिवर्तन इस बार दिख रहा है वो ये है कि इस बार वो बिल्कुल भी हड़बड़ाहट में नहीं दिख रहे हैं और अपने मौके का इस्तेमाल अच्छी तरह से कर रहे हैं और रन बनाने में कामयाब हो रहे हैं। संजू पिछले सीजन में इस तरह से खेलते हुए नहीं दिखते थे, लेकिन इस बार वो अपनी पूरी जिम्मेदारी समझते हुए टीम को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो