scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RR vs RCB IPL 2024 Pitch Report, Weather: क्या रद्द हो जाएगा राजस्थान और बेंगलुरु का एलिमिनेटर मैच? देखें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच और अहमदाबाद की मौसम रिपोर्ट

RR vs RCB IPL 2024 Narendra Modi Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर 22 मई को राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच है। यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच और अहमदाबाद के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 22, 2024 16:24 IST
rr vs rcb ipl 2024 pitch report  weather  क्या रद्द हो जाएगा राजस्थान और बेंगलुरु का एलिमिनेटर मैच  देखें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच और अहमदाबाद की मौसम रिपोर्ट
RR vs RCB Eliminator IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

RR vs RCB IPL 2024 Narendra Modi Stadium Pitch Report And Ahmedabad Weather Forecast Today Match: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगा। राजस्थान रॉयल्स ने अप्रैल 2023 में 9 मैच खेले और 8 जीते।

Advertisement

IPL 2024 Eliminator Match RR vs RCB LIVE Cricket Score In Hindi

Advertisement

मई 2024 में रॉजस्थान रॉयल्स अब तक नहीं जीती

वहीं, मई 2024 में उसने अब तक 5 मैच खेले और 4 में हार का सामना किया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी आखिरी जीत 27 अप्रैल को दर्ज की थी। तब उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराया था।

यही वजह रही है कि वह आईपीएल 2024 की अंक तालिका में नंबर 1 से नंबर 3 पर खिसक गई। इस कारण उसे फिर से पुराना आत्मविश्वास पाने बेहतर रणनीति बनाने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

आरसीबी की लगातार 7वीं जीत दर्ज करने पर नजर

दूसरी ओर, फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने आलोचनाओं का काफी सफलतापूर्वक जवाब दिया और लगातार 6 गेम जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई। इस तरह के प्रदर्शन से निश्चित रूप से उनके खिलाड़ियों में गजब का उत्साह होगा।

Advertisement

आरसीबी के प्रशंसकों के लिए फिर अपनी टीम का समर्थन करने का समय आ गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) लगातार 7वीं जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऐसे में 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

Advertisement

मैच से पहले दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड, अहमदाबाद के मौसम और नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच के मिजाज के बारे में जानेंगे।

RR vs RCB Head To Head Records In IPL History: राजस्थान बनाम बेंगलुरु हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 31 मैच खेले गए हैं। इसमें से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 15 और राजस्थान रॉयल्स ने 13 में जीत हासिल की है। दो मैच बेनतीजा रहे, जबकि एक मुकाबला रद्द करना पड़ा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का उच्चतम स्कोर 217 और न्यूनतम स्कोर 41 रन है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का उच्चतम स्कोर 200 और न्यूनतम स्कोर 62 रन है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दोनों का पलड़ा बराबर

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक सिर्फ 2 मैच खेले गए हैं। इनमें से दोनों ने 1-1 मैच में जीत हासिल की है। इस मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आखिरी जीत 23 अप्रैल 2015 को दर्ज की थी।

उस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 130 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 16.1 ओवर में 1 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया था। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस मैदान पर पहली बार 27 मई को हराया था।

उस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे, राजस्थान रॉयल्स ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

Narendra Modi Stadium Pitch Report: नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पहले के मुकाबलों की तुलना में ड्राई होने की उम्मीद है। नतीजतन, बल्लेबाजों को शुरुआत में यहां रन बनाना चुनौतीपूर्ण लग सकता है। इसका फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं। जैसा कि आईपीएल 2024 के क्वालिफायर 1 में भी देखा गया।

हालांकि, पुरानी गेंद से बीच के ओवर्स में विकेट से स्पिनर्स को भी कुछ मदद मिल सकती है। खेल के दूसरे भाग में बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में सुधार हो सकता है। इसमें ओस भी संभावित रूप से एक कारक बन सकती है।

नतीजतन, टॉस जीतने वाली टीम ओस वाली परिस्थितियों में लक्ष्य का पीछा करने के संभावित लाभ को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

Ahmedabad Weather Report: 22 मई को ऐसा रह सकता है अहमदाबाद के मौसम का मिजाज

AccuWeather.com के अनुसार, 22 मई को अहमदाबाद का तापमान दिन में 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जो शाम तक 31-32 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। इस आईपीएल सीजन में बारिश ने कई बार खेल को बाधित किया है।

हालांकि, ताजा रिपोर्ट यह है कि अहमदाबाद का आसमान दर्पण की तरह साफ दिख रहा है। आसान शब्दों में कहें तो मैच में बारिश की 0% संभवाना है। इसका मतलब है कि बारिश का असर मैच पर पड़ने की संभावना नहीं है और दर्शक बिना किसी रुकावट के खेल का आनंद ले सकेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो