scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RR vs KKR IPL 2024 Pitch Report, Weather: गुवाहाटी में 19 मई को 77% बारिश की संभावना, जानिए राजस्थान-कोलकाता मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

RR vs KKR IPL 2024 Barsapara Cricket Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 70वां मैच 19 मई को राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है। यहां बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच और गुवाहाटी के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 19, 2024 10:23 IST
rr vs kkr ipl 2024 pitch report  weather  गुवाहाटी में 19 मई को 77  बारिश की संभावना  जानिए राजस्थान कोलकाता मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज
RR vs KKR IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

RR vs KKR IPL 2024 Barsapara Cricket Stadium Pitch Report And Guwahati Weather Forecast Today Match: आईपीएल के 70वें मैच में असम के गुवाहाटी स्थित बारसापारा स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने वाली है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 19 अंकों के साथ नंबर 1 स्थान पर है। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स है।

राजस्थान ने लगातार 4 मैच हारे

राजस्थान रॉयल्स लगातार 4 गेम हार चुकी है और 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। चूंकि दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं, ऐसे में यह मैच उन्हें क्वालिफायर से पहले अपना मनोबल बढ़ाने का मौका देगा। केकेआर (KKR) ने आईपीएल 2024 में 13 में से 9 मैच जीते हैं।

Advertisement

केकेआर (KKR) ने अपने पिछले 5 में से 4 मैच में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। राजस्थान रॉयल्स ने अपने शुरुआती 9 में से 8 मैच में जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे हॉफ में उन्होंने लय खो दी।

RR vs KKR Head To Head Records: राजस्थान बनाम कोलकाता हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 29 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें से राजस्थान रॉयल्स ने 14 जीते हैं और इतने ही मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

आंकड़ों में दोनों टीमों का पलड़ा बराबर

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 224 रन है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का अब तक उच्चतम स्कोर 223 रन है। ये दोनों टीमें आखिरी बार इसी साल 16 अप्रैल को एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं।

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स ने वह मैच 2 विकेट से जीता था। उस मैच में RR के जोस बटलर ने 60 गेंद में 107 रन की पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। आरआर ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया।

Advertisement

Barsapara Cricket Stadium Pitch Report: बारसापारा स्टेडियम पिच रिपोर्ट

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम का व्यास लगभग 68 से 70 मीटर है। इस कारण यहां बल्लेबाज आसानी से गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने में सफल रहते हैं। यह कहना कतई गलत नहीं होगा कि यह बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है।

बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग है बारसापारा स्टेडियम की पिच

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी के स्वर्ग के रूप में मान्यता प्राप्त है। यही वजह है कि यहां बल्लेबाज बिना किसी बाधा के स्वतंत्र रूप से अपने शॉट खेलते दिखाई देते हैं। हालांकि, इस विकेट से गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिलती है।

इस मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में आरआर 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन ही बना पाई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने 18.5 ओवर में 5 विकेट पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया था। उस मैच में सैम करन ने 41 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाए थे।

इससे पहले उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट भी लिए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। उम्मीद की जाती है कि 19 मई को यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी, क्योंकि ओस के कारण लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाएगा।

Guwahati Weather Forecast Today Match in Hindi: गुवाहाटी की मौसम रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारसापारा में 19 मई को तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा और आर्द्रता का स्तर 92% के आसपास रहेगी। इस कारण गर्मी का अहसास ज्यादा ही होगा। बारिश की 77 फीसदी संभावना है। शाम को छिटपुट आंधी चलने की आशंका है, जिससे मैच पर असर पड़ने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो