scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Virat Kohli: कोहली ने तोड़ा धवन और मैकुलम का खास रिकॉर्ड, IPL के पहले ओवर में अपनी बल्लेबाजी का मनवाया लोहा

विराट कोहली आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस नंबर पर आ गए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 12, 2024 23:27 IST
virat kohli  कोहली ने तोड़ा धवन और मैकुलम का खास रिकॉर्ड  ipl के पहले ओवर में अपनी बल्लेबाजी का मनवाया लोहा
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल 2024 के 62वें लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छोटी, लेकिन दमदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 13 गेंदों पर 27 रन बनाए और इस दौरान 3 छक्के और एक चौका लगाया साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 207.69 का रहा। दिल्ली के खिलाफ खेली अपनी इस छोटी पारी के दम पर भी कोहली ने कुछ शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए और इस लीग में पहले ओवर में भी वो किस कदर गेंदबाज पर हावी रहे हैं इस बात को साबित भी किया।

कोहली ने तोड़ा शिखर धवन का रिकॉर्ड

विराट कोहली आईपीएल में पहले ओपनिंग नहीं करते थे, लेकिन पिछले कुछ सीजन वो अपनी टीम के लिए लगातार इस लीग में ओपन कर रहे हैं और टीम के लिए खूब रन भी बना रहे हैं। कोहली अब इस पारी के बाद आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। कोहली ने इस लीग के पहले ओवर में 467 रन बनाए हैं और उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने पहले ओवर में इस लीग में अब तक 456 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं।

Advertisement

आईपीएल के पहले ओवर में सर्वाधिक रन (स्ट्राइक रेट)

474 रन - डेविड वार्नर (90.80)
467 रन - विराट कोहली (126.22)
456 रन - शिखर धवन (98.49)
355 रन - अजिंक्य रहाणे (81.80)
348 रन - रोहित शर्मा (102.96)

मैकुलम से आगे निकले कोहली

कोहली ने इस मैच में इशांत शर्मा की गेंद पर एक छक्का लगाया और वो इस लीग में पहले ओवर में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए। कोहली आईपीएल में पहले ओवर में 11 छक्के लगा चुके हैं जबकि मैकुलम ने 10 लगाए थे। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर संयुक्त रूप से 12-12 छक्कों के साथ रोहित शर्मा, क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग मौजूद हैं।

Advertisement

आईपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Advertisement

12 - रोहित शर्मा
12 - क्रिस गेल
12- वीरेंद्र सहवाग
11 - विराट कोहली
10 - ब्रैंडन मैकुलम
9- केएल राहुल

आरसीबी को मिली जीत

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और फिर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बनाए। इसके बाद दिल्ली की टीम इस मैच में 19.1 ओवर में 140 रन पर आउट हो गई और इस टीम को 47 रन से हार मिली।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो