scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RCB vs CSK IPL 2024 Pitch Report, Weather: बारिश फेर सकती है आरसीबी के अरमानों पर पानी, पढ़ें बेंगलुरु की पिच और मौसम रिपोर्ट

RCB vs CSK IPL 2024 M Chinnaswamy Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 68वां मैच 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है। यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच और बेंगलुरु के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 18, 2024 09:06 IST
rcb vs csk ipl 2024 pitch report  weather  बारिश फेर सकती है आरसीबी के अरमानों पर पानी  पढ़ें बेंगलुरु की पिच और मौसम रिपोर्ट
RCB vs CSK IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

RCB vs CSK IPL 2024 M Chinnaswamy Stadium Pitch Report And Bengaluru Weather Forecast Today Match: फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शनिवार 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर ऋतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। यह मैच एक वर्चुअल नॉकआउट मुकाबला है।

RCB vs CSK IPL 2024 Playing 11: प्लेऑफ के टिकट के लिए टीमें करेंगी बदलाव? ऐसी है चेन्नई-बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

दरअसल, यही मैच आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी और आखिरी टीम का फैसला करेगा। आरसीबी फिलहाल 13 मैच में 6 जीत के साथ अंक तालिका में 7वें स्थान पर है। उसने अपने पिछले सभी 5 मैच जीते हैं। उसने अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 47 रन से हराया था।

IPL 2024, RCB vs CSK Dream11 Prediction In Hindi

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फिलहाल 13 मैच में सात जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उसने अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया था। आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच में सीएसके और आरसीबी का आमना-सामना हुआ।

Advertisement

उस मैच में सीएसके ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। अब यदि आरसीबी को सीएसके को एनआरआर (नेट रन रेट) में पछाड़ने और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे प्रतिद्वंद्वी टीम को 18 रन या 11 गेंद शेष रहते हराना होगा।

Advertisement

RCB vs CSK Head To Head Records: आरसीबी बनाम सीएसके हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

बेंगलुरु और चेन्नई ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 33 आईपीएल मैच खेले हैं। आरसीबी ने 10, जबकि सीएसके ने 22 मैच जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। चेन्नई के खिलाफ आरसीबी का अब तक का उच्चतम स्कोर 218 रन है।

रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 226 रन है। आखिरी बार ये टीमें इसी साल 22 मार्च को एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। सीएसके ने वह मैच 6 विकेट से जीता था। उस मैच में चेन्नई के मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी और सीएसके के बीच खेले गए मुकाबलों के आंकड़े

  • कुल खेले गए मैच: 10
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीते: 4
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते: 5
  • बेनतीजा रहा: 1

M Chinnaswamy Stadium Pitch Report: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 18 मई 2024 को पिच नंबर 8 पर मैच खेला जाएगा। पिच के बीच में बहुत सारी घास है, जिसके सिरे सूखे हुए हैं। घास बहुत सूखी है और पिच की सतह हार्ड है। यह पिच को बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी करना ठीक नहीं होगा। फिर भी यह बल्लेबाजी के लिए मददगार होनी चाहिए। इस पर 190 से अधिक का स्कोर हो सकता है। शायद रात में ओस भी नहीं गिरेगी।

इस पिच पर खेले गए पिछले मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 187/9 का स्कोर किया था। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों ने 6 विकेट चटकाए थे। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 19.1 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई थी। पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल में इस मैदान पर औसत स्कोर 197 रन रहा है। टॉस जीतने वाली टीमों ने पिछले पांच वर्षों में ज्यादातर बार पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना है।

Bengaluru Weather Forecast Today Match: बेंगलुरु के मौसम का मिजाज

बेंगलुरु में शुक्रवार 17 मई को बारिश हुई और शनिवार (18 मई) को भी बारिश की काफी संभावना है। पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में बारिश की बौछारें पड़ती रहेंगी। हालाँकि, Accuweather ने बेंगलुरु में शाम 7 बजे से 11 बजे तक किसी भी बारिश की भविष्यवाणी नहीं की है।

गौरतलब है कि मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। शनिवार 18 मई को बेंगलुरु में आर्द्रता का स्तर 75 प्रतिशत रहने की संभावना है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। पूरे दिन में अनुमानित वर्षा का स्तर लगभग 50 प्रतिशत है। मैच के दौरान 10 किमी/घंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो