scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: क्या फाफ डुप्लेसिस आउट थे? रन आउट चेक करने के लिए हुआ अल्ट्राएज का इस्तेमाल

Faf du Plessis Run Out Controversy: आईपीएल 2024 में अंपायर्स के कई फैसले को लेकर विवाद हुए हैं। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस का रन आउट हुए भी शामिल हो गया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 18, 2024 22:13 IST
ipl 2024  क्या फाफ डुप्लेसिस आउट थे  रन आउट चेक करने के लिए हुआ अल्ट्राएज का इस्तेमाल
फाफ डुप्लेसिस रन आउट हुए। (फोटो - IPL)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के प्लेऑफ की रेस के लिए महत्वपूर्ण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच शनिवार (18 मई) को मैच में विवाद हुआ। क्या आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस रन आउट थे? इसे लेकर बहस होगी। हालांकि, इस दौरान थर्ड अंपायर ने अपना फैसला सुनाने से पहले पूरा समय लिया।

Advertisement

IPL RCB vs CSK Live Cricket Score: Watch Here

Advertisement

टेक्नलॉजी का भी अच्छे से इस्तेमाल किया। शायद यह पहला मौका होगा जब रन आउट चेक करने के लिए अल्ट्राएज का इस्तेमाल हुआ हो। अमूमन अल्ट्राएज का इस्तेमाल गेंद का बल्ले से संपर्क हुआ है या नहीं चेक करने के लिए इस्तेमाल होता है, लेकिन डुप्लेसिस के मामले में इसका इस्तेमाल यह जांचने के लिए हुआ कि गेंद स्टंप पर लगने से पहले गेंदबाज के हाथ से लगी या नहीं? इस फैसले को लेकर डुप्लेसिस और उनकी टीम खुश नहीं थी।

RCB Playoff Scenarios

क्या बैट हवा में था?

आरसीबी और चेन्नई के बीच प्लेऑफ के लिए महत्वपूर्ण मैच में थर्ड अंपायर माइकल गॉफ के इस फैसले की कॉमेंट्री के दौरान खूब तारीफ हुई। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर गॉफ की जमकर तारीफ की। हालांकि, स्टंप पर गेंद लगने के दौरान डुप्लेसिस का बैट हवा में था या क्रीज में इसे लेकर बहस जरूर हो सकती है। इसे भी थर्ड अंपायर ने जूम करके देखा।

Advertisement

IPL 2024 RCB vs CSK: कोहली IPL में 700 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने, एक वेन्यू पर 3000 रन बनाने का किया कमाल

Advertisement

39 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए रजत पाटीदार

मामला आरसीबी की पारी के 13वें ओवर का है। फाफ डुप्लेसिस और रजत पाटीदार क्रीज पर थे। मिचेल सैंटनर गेंदबाजी कर रहे थे। आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार स्ट्राइक पर थे। उन्होंने गेंद को सीधे खेला। गेंद सैंटनर की उंगलियों पर लगने के बाद स्टंप पर लगी। डुप्लेसिस आउट हो गए। उन्होंने 39 गेंद पर 54 रन बनाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो